• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वकार युनूस ने माना पाकिस्तान की जीत का 'इत्तेफाक' दिला सकता है खिताब

वकार युनूस ने माना पाकिस्तान की जीत का 'इत्तेफाक' दिला सकता है खिताब

पाकिस्तान अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है (ap)

पाकिस्तान अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बना हुआ है (ap)

टूर्नामेंट की शुरुआत में पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने अपने पिछले दो मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराकर खुद को सेमीफाइनल की रेस में बरकरार रखा है.

  • Share this:
    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज वकार वकार यूनुस ने कहा कि पाकिस्तान के मौजूदा विश्व में प्रदर्शन की 1992 महासमर में मिली खिताबी जीत के दौरान उपजे हालात से तुलना की अनदेखी करना असंभव है. टूर्नामेंट की शुरुआत में पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने अपने पिछले दो मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराकर खुद को सेमीफाइनल की रेस में बरकरार रखा है. इस टूर्नामेंट में जीत का जो क्रम रहा है, वह 1992 वर्ल्ड कप जैसा ही है जिसमें पाकिस्तान को जीत हासिल हुई थी. उस साल भी उन्होंने धीमी शुरूआत करते हुए अंत में खिताब अपने नाम किया था.

    वकार ने आईसीसी में लिखे अपने कालम में कहा, ‘1992 के साथ तुलना की अनदेखी करना असंभव है. ’’उन्होंने कहा, ‘ये समानतायें महज संयोग है और यहां तक कि खिलाड़ी भी इसके बारे में नहीं सोच रहे होंगे, पर वे भी इसे अपने दिमाग से पूरी तरह से बाहर नहीं रख सकते.’

    वकार ने कहा, ‘वे इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और वे क्वालिफाई कर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो और अगर वे विश्व कप जीत लेते हैं तो यह बहुत ही खास होगा.’

    सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है पाकिस्तान

    विश्व कप के 33वें मुकाबले के बाद पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड का खेल बिगाड़ दिया है. शुरुआती मैचों के बाद पाकिस्तानी की स्थिति बुरी दिखाई दे रही थी, लेकिन यह टीम अब पिछले दो मुकाबलों में ज्यादा आक्रामक हो गई है और सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. अगर पाकिस्तान टीम अपने अगले दो मुकाबले जीत लेती है तो अंतिम चार में पहुंचने की उसकी स्थिति ज्यादा मजबूत हो जाएगी.

    उम्मीद की जा रही है सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो शायद इस बार पाकिस्तान भारत को कड़ी चुनौती दे सकता है. ग्रुप स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था, लेकिन उस हार के बाद पाकिस्तानी टीम कुछ बदली बदली नजर आने लगी और अब वह 1992 विश्व कप के पदचिन्हों पर चलती नजर आ रही है.

    मोहम्‍मद शमी ने अपनी गेंदों से बरपाया कहर, तोड़ डाला ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज