ICC World Cup 2019: भारत नहीं, वर्ल्ड कप में वीरेंद्र सहवाग की फेवरेट है ये टीम, बताई वजह

रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर के यू ट्यूब चैनल पर वीरेंद्र सहवाग ने भविष्यवाणी करते हुए इंग्लैंड की जीत के कारण भी बताए.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 11:12 AM IST
ICC World Cup 2019: भारत नहीं, वर्ल्ड कप में वीरेंद्र सहवाग की फेवरेट है ये टीम, बताई वजह
वीरेंद्र सहवाग
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 11:12 AM IST
विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और टीम जिस तरह से इस अभियान में आगे बढ़ रही है, वो भी इस बात की पुष्टि करती है. लेकिन भारत के दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को ऐसा नहीं लगता. सहवाग के लिए इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम फेवरेट है. स​हवाग का मानना है कि मेजबान इंग्लैंड इस बार खिताब अपने नाम कर सकती है. रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर के यू ट्यूब चैनल पर भविष्यवाणी करते हुए इंग्लैंड की जीत के कारण भी बताए.

नजफगढ़ के नवाब स​हवाग ने कहा कि इंग्लैंड के पास एक दो नहीं, बल्कि 11 बल्लेबाज हैं. यानी 11 नंबर तक उनके पास बल्लेबाजी है. सात गेंदबाज है. सहवाग ने कहा, 'हालांकि पेपर पर होना अलग बात है. असल जंग तो मैदान पर है. भारत के खिलाफ शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों को भी प्रदर्शन करना होगा.'

सहवाग ने कहा कि भारत-इंग्लैंड में से कौन बेहतर है, यह सेमीफाइनल में पहले ही पता चल जाएगा. दोनों टीमें 30 मई को बर्मिंघम में आमने- सामने होंगी.

अभी नहीं तो कभी नहीं  

इंग्लैंड को  लेकर सहवाग ने यह भी कहा कि अगर मेजबान इंग्लैंड इस बार विश्व कप नहीं जीत पाती है, तो कभी भी विश्व विजेता नहीं बन पाएगी. पूरी टीम शानदार फॉर्म में हैं. कप्तान ऑयन मॉर्गन सहित शीर्ष क्रम भी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. टीम की अगर यही लय बरकरार रही, तो मेजबान विश्व कप का मजबूत दावेदार हो जाएगा.

पढ़े : वर्ल्ड कप: इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

दबाव में भी प्रदर्शन करना है भारत खासियत 
Loading...

वहीं, पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शोएब अख्तर इंग्लैंड की तुलना में भारत को अधिक मजबूत मानते हैं. उनका मानना है कि दबाव में भी भारतीय टीम खुद को संभाल लेती हैं. यही खासियत विराट कोहली की टीम को सबसे अलग बनाती है. शोएब इस विश्व में इंडिया और इंग्लैंड के बीच की जंग मान रहे हैं. पाकिस्तानी टीम के बारे में सवाल पर पूछने पर सहवाग ने कहा कि यह टीम इस टूर्नामेंट में अब आगे जाते नहीं दिख रही और इस विश्व कप में मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच की है.

सिर्फ पाकिस्तान में मिली हार

इंग्लैंड ने पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज की है. वहीं, एक में हार का सामना करना पड़ा. इसमें एक मात्र हार उसे पाकिस्तान से मिली है. इसके अलावा अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लोदश और साउथ अफ्रीका पर बड़ी जीत हासिल की है.

इंग्लिश कप्तान मॉर्गन ने तो अफगानिस्तान के साथ खेला गया पिछला मैच ऐतिहासिक बना दिया है. इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 150 रनों से जीता था. इंग्लैंड ने 397 रन बना  थे, जिसमें  से 148 रन अकेले मॉर्गन ने बनाया दिया था और वो भी 71 गेंदों पर. मॉर्गन ने इस मैच में 77 छक्के लगाए थे
First published: June 21, 2019, 9:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...