NZ vs AFG: अफगानिस्तान के सामने होगी न्यूजीलैंड के जीत के सिलसिले को रोकने की चुनौती

अफगानिस्तान ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं लेकिन दोनों में उसने कड़ी चुनौती पेश की.

News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 10:05 PM IST
NZ vs AFG: अफगानिस्तान के सामने होगी न्यूजीलैंड के जीत के सिलसिले को रोकने की चुनौती
अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप में एक भी जीत हासिल नहीं हुई है
News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 10:05 PM IST
आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने शुरुआती दोनों मैच जीत चुकी न्यूजीलैंड के शनिवार को अफगानिस्तान का सामना करेगी जिसे अपने पिछले दोनों मैचों में हार मिली थी. मौजूदा उप-विजेता भी अफगानिस्तान के खिलाफ सतर्क होकर उतरेगी क्योंकि अफगानिस्तान कभी भी पलटवार कर उलटफेर कर सकती है.

न्यूजीलैंड ने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं और वह विजय अभियान जारी रखना चाहेगा लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लियए उसे काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. रोस टेलर के 82 रन की मदद से कीवी टीम ने यह मैच दो विकेट से जीता था. यह न्यूजीलैंड की दूसरी जीत है. इससे पहले उसने श्रीलंका को आसानी से दस विकेट से हराया था. टेलर ने भी माना कि एशियाई टीमों के खिलाफ स्पिन का अच्छी तरह से सामना करना जीत के लिए अहम है.

अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेंगे कीवी

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ने उसे निराश किया. शुरू से ही उसकी बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठ रहे थे. टीम की बल्लेबाजी में गहराई नहीं है. कीवी टीम के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उसे एक और झटका लगा है. टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार मोहम्मद शाहजाद घुटने में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर इकराम अली खिल को टीम में शामिल किया गया है.

अफगानिस्तान ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाए हैं लेकिन दोनों में उसने कड़ी चुनौती पेश की. राशिद खान को मोहम्मद नबी के साथ मिलकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. नबी ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 30 रन देकर चार विकेट लिए थे.



कीवी टीम की बात करें तो उसके लिए रॉस टेलर का फॉर्म में आना अच्छी खबर है, लेकिन विलियम्सन चाहेंगे कि बाकी के बल्लेबाज भी अपने बल्ले से रन करें. बांग्लादेश के खिलाफ टीम 245 के स्कोर को हासिल करने में लड़खड़ा गई थी. टेलर के अलावा मार्टिन गुप्टिल, कप्तान विलियम्सन, टॉम लाथम पर भी बहुत कुछ निर्भर करेगा. गेंदबाजी में दारोमदार ट्रेंट बाउल्ट पर जिम्मेदारी होगी.
Loading...

टीमें:

अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, मोम्मद नबी,दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लैथम, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर

यह भी पढ़ें

PakvSL: बारिश ने धोया टीम का मैच, फिर भी क्‍यों जश्‍न मना रहे हैं पाकिस्‍तानी

प्रैक्टिस कर रहा था ये बल्लेबाज, अचानक वर्ल्ड कप टीम से किया गया बाहर!
First published: June 7, 2019, 10:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...