विराट और रोहित नहीं, ऑस्ट्रेलिया को इस बल्लेबाज़ से लगता है सबसे ज्यादा डर

यहां विराट का औसत सिर्फ 27.5 का है. जबकि रोहित शर्मा ने ओवल में महज 35.5 की औसत से रन बनाए हैं.

News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 9:39 AM IST
विराट और रोहित नहीं, ऑस्ट्रेलिया को इस बल्लेबाज़ से लगता है सबसे ज्यादा डर
ये मैच रविवार को लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा.
News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 9:39 AM IST
वर्ल्ड कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद अब टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी. ये मैच रविवार को लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. पहले दो मैचों में धमाकेदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हैं. हर किसी कि निगाहें एक बार फिर से रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले पर टिकी रहेंगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया को इन दोनों से ज्यादा खतरा शिखर धवन से लग रहा है.

ऑस्ट्रेलिया की डर की वजह है ओवल के मैदान पर शिखर धवन का धामाकेदार रिकॉर्ड. वैसे धवन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में सिर्फ 8 रन बना कर आउट हो गए थे. लेकिन वो ओवल के किंग हैं. यहां वो बैटिंग करने उतरते हैं तो रनों का अंबार लगा देते हैं.



ओवल में रिकॉर्ड

शिखर धवन यहां सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज़ है. उन्होंने अब तक यहां 4 मैचों में 108.66 की औसत से 326 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं इस दौरान यहां उनके बल्ले से दो सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी भी निकली है. यहां विराट का औसत सिर्फ 27.5 का है. जबकि रोहित शर्मा ने ओवल में महज 35.5 की औसत से रन बनाए हैं.



इंग्लैंड में धवन का धमाल
यहां के मैदान पर धवन के बल्ले ने धमाल मचा रखा है. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में धवन ने दो बार यहां रनों का अंबार खड़ा किया है. इंग्लैंड में उनका औसत 61.50 का है. इस दौरान उन्होंने 984 रन बनाए हैं. पिछले 10 साल में किसी भी विदेशी बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड में इतने रन नहीं बनाए हैं.
Loading...

आईसीसी टूर्नामेंट में जलवा
पिछले 6 साल में दो बार इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हुआ है और हर बार धवन ने जलवा बिखेरा है. साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में 90.75 के औसत से 358 रन बनाए थे. साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में उन्‍होंने पांच मैचों में 67.60 के औसत से 338 रन बनाए थे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...