दिनेश कार्तिक को टीम में देख बोले फैंस - बांग्लादेश को डराने के लिए दिया है मौका

दिनेश कार्तिक शुरुआती 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप के आठवें मैच में मौका दिया गया है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 4:45 PM IST
दिनेश कार्तिक को टीम में देख बोले फैंस - बांग्लादेश को डराने के लिए दिया है मौका
निदाहास ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की थी. (twitter)
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 4:45 PM IST
भारत बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर बांग्लादेश को मात देकर सेमीफाइनल में अफनी जगह पक्की करना चाहेगा. भारत ने इस मुकाबले में अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप की जगह भुवनेश्वर कुमार को जगह दी गई है वहीं ऑलराउंडर केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है. दिनेश कार्तिक शुरुआती 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप के आठवें मैच में मौका दिया गया है. दिलचस्प बात यह है कि दिनेश कार्तिक को उस टीम के खिलाफ मौका दिया गया है जिसके खिलाफ निदाहास ट्रॉफी में उन्होंने रोमांचक जीत दिलाई थी. ट्विटर पर फैंस एक बार फिर दिनेश कार्तिक से इसी तरह की पारी की उम्मीद कर रहे हैं. फैंस का कहना है कि कार्तिक के टीम में होने से बांग्लादेश पर मानसिक दबाव होगा.





 



फैंस का कहना है कि दिनेश कार्तिक बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर तूफानी पारी खेलेंगे और भारत को जीत दिलाएंगे. लोगों ने मीम बनाकर बांग्लादेशी फैंस को ट्रोल भी किया. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के फैंस कार्तिक को टीम में देखकर सदमें में आ गए होंगे क्योंकि उन्हें निदाहास ट्रॉफी का फाइनल याद आ गया होगा.


Loading...





पिछले साल मार्च में कार्तिक ने आठ गेंदों में नाबाद 29 रन (6, 4, 6, 0, 2, 4, 1, 6) की पारी खेली थी जिसकी बदौलत रन बनाकर बांग्लादेश को हराया था. कार्तिक के सामने आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे, लेकिन दिनेश कार्तिक ने सौम्य सरकार की गेंद को एक्स्ट्रा कवर पर उछालकर बांग्लादेश के हाथ से जीत छीन ली थी. भारत को आखिर में 12 गेंदों पर जीत के लिए 34 रन चाहिए थे. इससे पहले मुस्ताफिजुर रहमान पारी का 18वां ओवर मेडन विकेट ओवर फेंक चुके थे. उस ओवर में विजय शंकर एक भी रन नहीं बना पाए. लेकिन रुबेल हुसैन ने 19वें ओवर में 22 रन लुटाए और दिनेश कार्तिक ने मैच की दशा-दिशा पलट दी थी.

IND vs BAN : कुलदीप-केदार बाहर, भुवनेश्वर और दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह

वर्ल्ड कप के बीच तीसरी बार पिता बने डेविड वॉर्नर, बेटी का रखा ये नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...