IND vs WI: मैनचेस्टर में हुई तेज बारिश, क्या हो पाएगा भारत-वेस्टइंडीज मैच यहां जानिए

भारत-वेस्टइंडीज के बीच यह मुकाबला मैनचेस्टर के उसी ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी. ऐसे में मैनचेस्टर के मौसम पर सभी क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें लगी हुई हैं.

News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 11:54 AM IST
IND vs WI: मैनचेस्टर में हुई तेज बारिश, क्या हो पाएगा भारत-वेस्टइंडीज मैच यहां जानिए
मैनचेस्टर का ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 11:54 AM IST
भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2019 का अपना अगला मुकाबला अब गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है. यह टीम इंडिया का टूर्नामेंट में छठा मुकाबला होगा. भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में चार मुकाबले जीते हैं, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश से धुल गया था.

वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने मौजूदा वर्ल्ड कप में छह मैच खेले हैं. टीम को महज एक मुकाबले में जीत मिली है, जबकि चार में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच बेनतीजा रहा. टीम के कुल तीन अंक हैं. वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है, ऐसे में उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है. मगर इसीलिए यह टीम अधिक खतरनाक हो सकती है.

भारत-वेस्टइंडीज के बीच यह मुकाबला मैनचेस्टर के उसी ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी. ऐसे में मैनचेस्टर के मौसम पर सभी क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें लगी हुई हैं. सभी जानना चाहते हैं कि क्या इस मैच में बारिश विलेन बनेगी या बिना किसी बाधा के यह मैच पूरे 50 ओवरों का खेला जाएगा.

गहरा गए बारिश के बादल

भारतीय टीम जहां भी मैच खेलने जा रही है, लगता है कि उसके साथ बादल भी पहुंच रहे हैं. मैनचेस्टर में फिर से ऐसा ही हो रहा है. यूं तो यहां रविवार शाम से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है, लेकिन मंगलवार को हालात और ज्यादा खराब हो गए. मंगलवार को दिन के अधिकतर समय तेज हवाओं के साथ बारिश होती रही जबकि आसमान में काले और गहरे बादल भी मंडरा रहे हैं. अभ्यास सत्र धुलने के बाद भारतीय टीम को इंडोर प्रैक्टिस करके ही काम चलाना पड़ा.

मैच में बारिश नहीं बनेगी बाधा
मंगलवार तक तेज बारिश के बाद मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले दो दिन बारिश से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने यहां तक कहा है कि अगले दो दिन बारिश नहीं होगी बल्कि भारत-वेस्टइंडीज मैच वाले दिन धूप खिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के प्रवक्ता ग्राहम मैज ने यह जानकारी दी.
1983 के विश्व विजेता बनने की कहानी यहीं से शुरू हुई थी
टीम इंडिया के लिए ये मैदान बेहद खास है. जहां मौजूदा वर्ल्ड कप में उसने इसी मैदान पर पाकिस्तान को मात दी, वहीं 1983 में कपिल देव की अगुआई में भारतीय टीम के विश्व विजेता बनने के सफर की शुरुआत भी इसी मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ ही हुई थी. तब भारत ने 34 रन से वेस्टइंडीज को मात दी थी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...