IND vs SL, Predicted XI: मयंक अग्रवाल कर सकते हैं डेब्यू, जडेजा पर भी आज कोहली खेल सकते हैं दांव

श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के पास आज प्रयोग करने का मौका है. उम्‍मीद की जा रही है कि आज रवींद्र जडेजा मैदान पर उतर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 11:56 AM IST
IND vs SL, Predicted XI: मयंक अग्रवाल कर सकते हैं डेब्यू, जडेजा पर भी आज कोहली खेल सकते हैं दांव
श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के पास आज प्रयोग करने का मौका है. उम्‍मीद की जा रही है कि आज रवीन्द्र जडेजा मैदान पर उतर सकते हैं.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 11:56 AM IST
टीम इंडिया ने पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और उसकी नजर विश्व कप में ग्रुप स्टेज के अभियान को जीत के साथ खत्म करने पर है. शनिवार को विराट कोहली की टीम का सामना श्रीलंका से होगा, जो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चु‌की है. विराट एंड कंपनी के पास आज यहां नॉकआउट राउंड से पहले प्रयोग करने का मौका है और टीम जिन चुनौतियों से गुजर रही है, उन पर काम करने का भी मौका है. जानें आज कौन हो सकता है टीम में...

रोहित की लय को तोड़ना नहीं चाहेगी टीम इंडिया
भारत के सलामी बल्‍लेबाज रो‌हित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इस विश्व कप में वह चार शतक सहित कुल 544 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्‍थान पर हैं. इसीलिए टीम इंडिया उनकी इस निरंतरता को नहीं तोड‍़ना चाहेगी. वहीं श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का साथ मयंक अग्रवाल दे सकते हैं.

मयंक आज वनडे क्रिकेट और विश्व कप में पर्दापण कर सकते हैं. टीम मैनेजमेंट बड़े मुकाबले से पहले उन्हें आजमा सकती है और केएल राहुल को वापस से नंबर चार पर भेजा जा सकता है, जिससे इस नंबर पर टीम को मजबूती मिलेगी. अगर मयंक को डेब्यू का मौका नहीं मिलता है तो  कप्तान विराट कोहली रोहित और रा‌हुल की जोड़ी को छेड़ना नहीं चाहेंगे.

मयंक अग्रवाल और केएल राहुल. (फोटो क्रेडिट : ट्विटर)


मयंक के डेब्यू पर निर्भर चौथा स्‍थान
कप्तान विराट कोहली के बल्‍ले से भी लगातार रन निकल रहे हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट में पांच अर्धशतक जड़ दिए हैं. हालांकि कोहली एक भी शतक नहीं लगा पाए. मयंक को मौका मिलने पर आज के मुकाबले में केएल राहुल इस स्‍थान पर आ सकते हैं. मयंक अग्रवाल के आने से उन्हें नीचे भेजा सकता है और उम्‍मीद की जा रही है कि वह इस स्‍थान पर भारत की चिंता को खत्म कर देंगे. मयंक के डेब्यू न करने की  स्थिति में पंत चौथे स्‍थान पर रहेंगे.
Loading...

हार्दिक टीम का एक्स फैक्टर
पंत के बाद एमएस धोनी पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आएंगे. हालांकि अफगानिस्‍तान के खिलाफ उनकी धीमी बल्‍लेबाजी को लेकर काफी आलोचनाएं भी हुई थी और उन्हें नंबर चार पर आने की सलाह दी गई थी. हालांकि विकेट से पीछे से धोनी गेंदबाजों की काफी मदद करते हैं. नंबर छह से हिटर हार्दिक पांड्या उतरेंगे. जो इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के एक्स फैक्टर है. ये डेथ ओवर्स में न सिर्फ तेजी से रन बनाते हैं, बल्कि पांड‍्या अहम विकेट निकालने में भी सक्षम हैं.

नंबर सात पर हो सकता है बड़ा बदलाव
नंबर सात पर बड़ा बदलाव आज देखने को मिल सकता है. दिनेश कार्तिक की जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है. जडेजा बल्‍ले और गेंद दोनों से तो कमाल दिखा ही सकते हैं, साथ ही फील्डिंग में भी उनका कोई तोड़ नहीं है. टीम मैनेजमेंट आज उन पर दांव खेल सकता है.

गेंदबाजों की अगुआई करेंगे भुवी
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ चोट से वापसी करते हुए टीम के लिए अपनी अहमियत साबित की. वह न सिर्फ जरूरत के समय विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, बल्कि डेथ ओवर्स में कसी हुई गेंदबाजी भी कर सकते हैं.  टीम सेमीफाइनल से पहले उन्हें मैदान के बाहर बैठाने की गलती नहीं कर सकती.

अभ्यास सत्र के दौरान गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह


मोहम्‍मद शमी इस टूर्नामेंट में सबसे सफल साबित हुए. उन्होंने चार मैचों में अभी तक कुल 14 विकेट लिए और डेथ ओवर्स में अपनी अहमियत बताने में भी सफल रहे.

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल  ने इस टूर्नामेंट में 11 विकेट लिए है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चहल काफी महंगे साबित हुए थे. ऐसे में सेमीफाइनल से पहले उनके पास आज अपने गेंदबाजी में थोड़ा और सुधार करने का भी मौका है.

बुमराह को मिल सकता है आराम
वनडे क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अभी तक 14 विकेट लिए हैं और इस टूर्नामेंट में उनकी इकोनॉमी रेट दुनिया के सभी गेंदबाजों की तुलना काफी बेहतरीन रही है. जरूरत के समय अपनी यॉर्कर के दम पर वह विकेट निकालने में सक्षम हैं. उन्हें इस मुकाबले में आराम दिया जा सकता है ताकि वे सेमीफाइनल के लिए तरोताजा रह सकें.

ICC World Cup : युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से दो कदम दूर हैं रोहित शर्मा

वर्ल्ड कप: आज तय होगा सेमीफाइनल में किससे होगी टीम इंडिया की टक्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...