World Cup : ना विराट, ना रोहित और ना ही बुमराह...कीवियाें में है भारत के इस खिलाड़ी का खौफ

इस खिलाड़ी के निशाने पर हमेशा ही कीवी कप्तान केन विलियमसन रहते हैं, जो इस विश्व कप में न्यूजीलैंड टीम का सबसे बड़ा हथियार हैं

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:28 PM IST
World Cup : ना विराट, ना रोहित और ना ही बुमराह...कीवियाें में है भारत के इस खिलाड़ी का खौफ
इस खिलाड़ी के निशाने पर हमेशा ही कीवी कप्तान केन विलियमसन रहते हैं, जो इस विश्व कप में न्यूजीलैंड टीम का सबसे बड़ा हथियार हैं
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 3:28 PM IST
भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोह‌ित शर्मा ने जहां इस विश्व कप में गेंदबाजों की ध‌ज्जियां उड़ा रखी है, वहीं जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर से बल्‍लेबाज परेशान हैं. भारतीय टीम इसी ता‌कत के दम पर सेमीफाइनल तक पहुंच गई है और अब उसका सामना पिछले विश्व कप की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड से है. भारत और न्यूजीलैंड में बराबर की टक्कर है. हालांकि विश्व कप में न्यूजीलैंड भारतीय टीम पर हावी है, लेकिन कीवी टीम को इस समय विराट, रोहित, धोनी, शमी और बुमराह से ज्यादा किसी और खिलाड़ी से खौफ है, जो उनकी ताकत को एक झटके में  तोड़ना जानता है और ये है केदार जाधव.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले अभ्यास करते केदार जाधव


केदार जाधव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ विकेट लिए हैं, जो किसी एक टीम के खिलाफ वनडे क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस दौरान उनका औसत 29.00 का रहा. वहीं उनकी इकोनॉमी पांच से भी कम रही. जाधव के सबसे ज्यादा शिकार कीवी कप्तान केन विलियमसन और टॉम लाथम बने. जाधव ने दोनों काे दो-दो बार अपना शिकार बनाया.

बेहतर फॉर्म में चल रहे हैं विलियमसन

कीवी टीम की ओर से इस समय उनके कप्तान का बल्ला चल रहा है. इस टूर्नामेंट में अभी तक उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक जड़ा. वहीं तीन बार 40 से अधिक रन बनाए. अगर भारत के खिलाफ कीवी कप्तान का बल्ला ज्यादा समय तक मैदान पर ठहर गया तो उन्हें बड़ा स्कोर करने से रोकना मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में उन्हें जल्दी पवेलियन भेजने की जरूरत होगी. हालांकि टॉम लाथम अपनी पुरानी फॉर्म में दिखाई नहीं दिए, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी.

कीवी बल्लेबाजों को परेशान करते हैं जाधव
भारत के आखिरी दो ग्रुप मैचों में जाधव को अंतिम एकादश में जगह नहीं पाई. वहीं इस टूर्नामेंट में अभी तक वो कोई प्रवाभशाली प्रदर्शन भी नहीं कर पाए हैं. अफगानिस्‍तान के खिलाफ उनकी अर्धशतकीय पारी को छाेड़ दिया जाए तो वो किसी भी मैच में 15 रन से आगे नहीं बढ़ पाए और ना ही कोई सफलता हासिल कर पाए. इसके बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ जाधव का रिकॉर्ड काफी बेहतर हैं. हेनरी निकोल्स को उन्हाेंने एक बार अपना शिकार बनाया. जहां उन्होंने निकोल्स को 40 गेंदों पर 32 रन दिए. विलियमसन को उन्होंने 81 गेंदों पर 64 रन दिए और दाे बार विकेट लिया. रॉस टेलर एक बार उनका शिकार बने. टेलर ने उनकी 40 गेंदों पर 29 रन बनाए. टॉम लाथम दो बार उनके जाल में फंसे. लाथम ने उनकी 67 गेंदों पर 54 रन बनाए. जिम्‍मी नीशाम और मिचेल सैंटनर एक-एक बार उनका शिकार बने. नीशाम ने उनकी 20 गेंदों पर 11 रन और सैंटनर ने 15 गेंदों पर 11 रन बनाए.
Loading...

IND vs NZ: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर ऐसा है न्यूजीलैंड का दबदबा

IND vs NZ Semifinal: मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की होगी वापसी! ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
First published: July 9, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...