लाइव टीवी

जीत के बाद मोइन अली ने कहा, हमारी टीम में है विविधताओं में भी एकता

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 11:32 AM IST
जीत के बाद मोइन अली ने कहा, हमारी टीम में है विविधताओं में भी एकता
मोइन अली ने अपने लेख में कहा कि हमारी टीम को लेकर बाहर काफी बातें होती हैं

मोइन अली ने कहा कि हमारी टीम में अधिकतर खिलाड़ी इंग्लैंड के नहीं हैं. उनकी संस्कृति अलग है, उनका धर्म अलग है, लेकिन फिर भी हम एक टीम हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 17, 2019, 11:32 AM IST
  • Share this:
विवादित फाइनल में मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात देकर अपना पहला  वर्ल्ड कप जीता. जीत के बाद मोइन अली ने कहा कि हम सभी खिलाड़ियों को एक दूसरे पर भरोसा है और यही चीज इस जीत की सबसे खास बात है. वहीं हम सभी के दिल में  एक दूसरे के प्रति काफी सम्मान भी है.

मोइन ने The Guardian में लिखे अपने लेख में कहा कि सुपर ओवर में जब हमें 15 रन डिफेंड करने थे तो हम सबका भरोसा जोफ्रा आर्चर पर था. हमारे ड्रेसिंग रूम में सभी की बात का सम्मान किया जाता है. इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन ने कहा था कि उनके साथ अल्लाह है, क्योंकि आदिल रशीद ने उनसे यह कहा और इस बात ने उन्हें यकीन दिलाया.

जीत का जश्न मनाती टीम (फाइल फोटो)


मॉर्गन अक्सर हमें कहते हैं कि मैदान के अंदर और बाहर हमारी टीम विविधताओं से भरी हुई है और यह हमारी ताकत है. हमारी टीम को लेकर कई बातें हुई. टीम में आधे खिलाड़ी इंग्लैंड के नहीं हैं. लेकिन जब सबका मकसद एक ही हो तो ये कतई मायने नहीं रखता कि कौन कहां से है.

उन्हों‍ने लिखा कि एकता देश को एकजुट करने के लिए भी है. आप एक बार वापस से देख सकते हैं कि जब टीम शैंपेन से जश्न मना रही थी, तब  मैं और आदिल रशीद हम दोनों पोडियम से नीचे उतर गए थे और हमें अजीब लगा कि लोग अभी तक यही सोच रहे हैं कि यह अजीब है कि हम ऐसा करते हैं. हम हमारी साथियों का सम्मान करते हैं और ऐसा करने की उनकी इच्छा है. वे हमारी मान्यताओं का सम्मान करते हैं. यह काफी आसान है.  यही हमारी ताकत है और हमारी टीम है.

World Cup Final: ओवर थ्रो पर अब जाकर ICC ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

टीम इंडिया की बागडोर संभालने के लिए कोच में होनी चाहिए ये तीन खूबियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 9:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर