World Cup: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया, शतक जड़ने वाले विलियम्सन बने मैन ऑफ द मैच

ब्रेथवेट का 82 गेंदों पर जड़ा ताबड़तोड़़ शतक भी नहीं टाल सका वेस्टइंडीज की हार. न्यूजीलैंड के कप्तान ने खेली 148 रन की शतकीय पारी.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:00 AM IST
World Cup: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 रन से हराया, शतक जड़ने वाले विलियम्सन बने मैन ऑफ द मैच
न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन के 148 रन की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में जीत दर्ज की.
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:00 AM IST
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 22 जून का दिन हमेशा याद किया जाएगा. इस दिन टूर्नामेंट में दो मैच खेले गए. पहला मैच भारत और अफगानिस्तान के बीच, जबकि दूसरा मैच न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया. दोनों ही मैचों में टीमों के साथ दर्शकों की सांसें भी थमी रहीं. लोगों को कम स्कोर वाले दोनों ही मैचों के नतीजों के लिए आखिरी पल इंतजार करना पड़ा. मजेदार बात यह रही कि मैच के दौरान लगा कि जो टीम जीत जाएगी, वही हार गई. पहले मैच में भारतीय टीम मैच बचाने में सफल रही तो दूसरे मैच में कीवी टीम ने 292 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 49 ओवर में 286 के स्कोर पर पवेलियन भेजकर जीत दर्ज कर ली.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए 29वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान केन विलियमसन की 148 रनों की शानदार शतकीय पारी और रोस टेलर के 69 रनों की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट पर 291 रन बनाए. वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने 10 ओवर में 56 रन देकर 4 विकेट झटके. कॉट्रेल ने पहले ही ओवर में मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद उन्होंने विलियमसन और लाथम के विकेट भी चटा दिए.

गेल और हेटमायर ने कराई वेस्टइंडीज की मैच में वापसी 

न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद गेल और हेटमायर की 122 रन की साझेदारी से मैच में वापसी की. हालांकि, हेटमायर के 54 रन पर आउट होने के बाद वेस्टइंडीज के विकेट गिरना शुरू हो गए. देखते ही देखते वेस्टइंडीज का स्कार 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन पर पहुंच गया. न्यूजीलैंड मैच आसानी से जीत रहा था. वेस्टइंडीज को जीत के लिए आखिरी 3 ओवर में 33 रन की दरकार थी. इसी दौरान मैट हेनरी के 47वें ओवर में ब्रेथवेट ने 25 रन जड़ दिए.

वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने शतक जड़ा, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. आउट होने के बाद मैदान में बैठे ब्रेथवेट को सांत्वना देते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी.


49वें ओवर में ब्रेथवेट को आउट कर न्यूजीलैंड ने जीता मैच 

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 12 गेंदों में 8 रन की जरुरत थी. जब लग रहा था कि वेस्टइंडीज आसानी से मैच जीत लेगी तभी नीशम की गेंद पर ब्रेथवेट ने शॉट खेला जो बाउंड्री पर खड़े बोल्ट ने लपक लिया. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने मैच में जीत भी हासिल कर ली. वेस्टइंडीज की तरफ से क्रिस गेल ने 87, हेटमायर ने 54 और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कार्लोस ब्रेथवेट ने 82 गेंदों में ताबड़तोड़ 101 रन बनाए. उन्होंने अपने वन-डे करियर का पहला शतक भी जड़ा. न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 10 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं, फर्ग्यूसन को भी 3 विकेट मिले.
Loading...

ये भी पढ़ें:

World Cup: अफगानिस्‍तान को हराने में छूटे भारत के पसीने, आखिरी ओवर में मिली जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 3:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...