वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का ध्यान ना भटके, इसलिए पीसीबी ने जारी की नई पॉलिसी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खिलाड़ियों को अपने परिवार को साथ रखने की अनुमति दी गई थी, हालांकि वर्ल्ड कप से पहले उन्हें वापस जाना होगा

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 2:01 PM IST
वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों का ध्यान ना भटके, इसलिए पीसीबी ने जारी की नई पॉलिसी
पोलिसी के मुताबिक वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों की गर्लफ्रेंड और पत्नियां उनके साथ नहीं रह सकती.
News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 2:01 PM IST
वर्ल्ड कप में अपने खिलाड़ियों का ध्यान खेल से भटकने से बचाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नई पॉलिसी बनाई है. इस पॉलिसी के मुताबिक वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों की गर्लफ्रेंड और पत्नियां उनके साथ नहीं रह सकती. उनकी इस नई पॉलिसी में यह साफ किया गया है कि अगर खिलाड़ी के परिवार वाले साथ रहने चाहते हैं तो उन्हें खुद रहने का पूरा इंतजाम करना होगा. पीसीबी किसी भी तरह का खर्च नहीं उठाएगी. जबकि हैरिस सोहेल को खास परिस्थितियों के कारण परिवार को साथ रखने की अनुमति दी गई है.

पाकिस्तान की टीम सबसे पहले इंग्लैंड पहुंची थी. वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच एक टी20 मैच और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. वनडे सीरीज को इंग्लैंड ने 4-0 से अपने नाम किया था. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस सीरीज के दौरान खिलाड़ियों की पत्नियां और  उनके पास रही थी. इसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक पीसीबी ने अब उन्हें नई पॉलिसी  के बारे में बता दिया है. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपील की थी कि उनकी पत्नियों को उनके साथ उन्हीं कमरे में रहने दिया जाए जिसे  मान लिया गया था.  पीसीबी वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ऐसा कुछ नहीं चाहता जिससे खिलाड़ियों का ध्यान भटकें जिसके मद्देनजर यह नई पॉलिसीबनाई गई है.

पाकिस्तान टीम ने किए थे बदलाव

पाकिस्तान टीम की कप्‍तानी सरफराज अहमद को सौंपी गई है तो तेज गेंदबाज़ मोहम्‍मद आमिर के अलावा वहाब रियाज और आसिफ अली की टीम में वापसी हुई है. वहीं, आबिद अली, फहीम अशरफ और जुनैद खान को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. टीम का ऐलान मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने गद्दाफी स्‍टेडियम में किया. उनको ( इंजमाम) उम्‍मीद है कि यह टीम वर्ल्‍ड कप जीतने में सफल रहेगी. पाकिस्तान अफना पहला मैच 31 मई को नॉटिंघम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलेगा

पाकिस्‍तान की फाइनल टीम- सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर), बाबर आज़म, फ़खर ज़मान, इमाम उल हक, हैरिस सोहेल, आसिफ अली, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्‍मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शोएब मलिक और वहाब रियाज.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...