वहाब रियाज ने खुद बताया, कैसे हुई दो साल बाद वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी

33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि लगातार तीसरे विश्व कप में खेलना किसी सपने के सच होने जैसा है.

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 8:25 PM IST
वहाब रियाज ने खुद बताया, कैसे हुई दो साल बाद वर्ल्ड कप के लिए टीम में वापसी
पाकिस्तान ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में बदलाव करते हुए वहाब रियाज को टीम में जगह दी (icc)
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 8:25 PM IST
पाकिस्तान ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज वहाब रियाज को जगह दी है. वहाब रियाज पिछले दो साल से वनडे टीम का हिस्सा नहीं है. वहाब ने खुद बताया कि आखिर क्या वजह है कि उन्हें टीम में जगह दी गई है. वहाब के मुताबिक इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलने के अनुभव के कारण उनका चयन किया गया है.

33 वर्षीय  तेज गेंदबाज ने कहा कि लगातार तीसरे विश्व कप में खेलना किसी सपने के सच होने जैसा है. उन्हें इस पर यकीन नहीं हो रहा है. वहाब ने लाहौर में कहा, ‘मेरे लिए यह जिम्मेदारी की तरह है, अनुभव के कारण टीम में मेरी वापसी हुई है. मैंने इंग्लैंड में ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले है लेकिन वहां टेस्ट मैचों में खेलने से मुझे काफी मदद मिली है. मैं वहां की हालात और पिचों के बारे में जानता हूं.’



वहाब ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि मैं उम्मीदों पर खरा उतरूंगा और जो काम दिया जाएगा उसे अच्छे से करूंगा. मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हुआ हूं. अब काफी घरेलू मैचों में खेल रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मेरे अनुभव से टीम को फायदा होगा.’ टीम में बदलाव की घोषणा करते हुए इंजमाम ने कहा, 'वहाब की गेंद को रिवर्स स्विंग करने की क्षमता की वजह से उन्‍हें टीम में चुना गया है.'

वहाब रियाज ने पिछले दो साल से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है (PTI)
वहाब रियाज ने पिछले दो साल से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है (PTI)


दो साल से वहाब ने नहीं खेला वनडे मैच

वहाब रियाज के नाम से सभी चौंक गए थे. पाकिस्‍तान के लिए 79 वनडे मैचों में 34.34 के औसत 102 विकेट लेने वाले इस तूफानी गेंदबाज़ ने दो साल पहले अपना आखिरी वनडे खेला था. वह भारत के खिलाफ बर्मिंघम में 4 जून 2017 को वनडे मैच खेले थे. हालांकि वह 2011 और 2015 वर्ल्‍ड कप में टीम का हिस्‍सा थे. इस दौरान उन्‍होंने 12 मैचों में 21.91 के औसत से 24 विकेट लिए थे और सर्वोच्‍च प्रदर्शन 46 रन देकर पांच विकेट लेना रहा.

पाकिस्‍तान की टीम- सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर), बाबर आज़म, फ़खर ज़मान, इमाम उल हक, हैरिस सोहेल, आसिफ अली, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्‍मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शोएब मलिक और वहाब रियाज.
Loading...

यह भी पढ़ें- 

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में जोफ्रा आर्चर को मिला मौका

वर्ल्‍ड कप में 'रन मशीन' और 'हिटमैन' का दिखेगा खौफ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...