टीम इंडिया की भगवा जर्सी विवाद पर बोले थरूर, कहा- भगवा है गौरवशाली भारतीय रंग

आईसीसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ऑरेंज जर्सी पर खड़ा हो गया था बवाल. अब कांग्रेस सांसद ने बताया, मैच के दौरान टीम का समर्थन करने के लिए उन्होंने भी पहनी थी केसरिया जैकेट.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:28 AM IST
टीम इंडिया की भगवा जर्सी विवाद पर बोले थरूर, कहा- भगवा है गौरवशाली भारतीय रंग
थरूर ने बताया कि मैच के दौरान मैंने भी नीली रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जो इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:28 AM IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के मुताबिक वर्ल्ड कप 2019 के एक मैच में भगवा रंग की जर्सी पहनी थी. इस पर बवाल खड़ा हो गया था. उन्होंने कहा कि भगवा गौरवशाली भारतीय रंग है. थरूर ने यह भी बताया कि उस मैच के दौरान टीम का समर्थन करने के लिए उन्होंने भी भगवा जैकेट पहनी थी.

'भगवा रंग की जर्सी में कुछ भी गलत नहीं'
पूर्व केंद्रीय मंत्री थरूर ने कहा कि आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है तो मेजबान देश की टीम को अपनी ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है. हालांकि, दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है. ऐसे में भारत ने आईसीसी की ओर से उपलब्ध कराए गए विकल्पों में से अपने लिए भगवा और नीले रंग की ड्रेस चुनी. इसमें कुछ भी गलत नहीं है. भगवा गौरवशाली भारतीय रंग है.

कई सियासी दलों ने टीम इंडिया के भगवाकरण का लगाया था आरोप 

थरूर ने बताया कि मैच के दौरान मैंने भी नीली रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जो इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम ने नीले और नारंगी रंग की ड्रेस पहनी थी, क्रिकेटजिसकी काफी आलोचना हुई थी. कई राजनीतिक दलों ने टीम इंडिया के भगवाकरण का आरोप लगाया था. भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों की ड्रेस का रंग नीला होने के कारण टीम इंडिया को ड्रेस का रंग बदलना पड़ा था.

ये भी पढ़ें:

रोहित शर्मा-राहुल ने जड़े धमाकेदार शतक, टीम इंडिया की श्रीलंका पर एकतरफा जीत
Loading...

रोहित और राहुल ने खड़ा किया रनों का पहाड़, तोड़ दिए रिकॉर्ड

World Cup: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हराया, सेमी में कंगारू टीम का मुकाबला इंग्लैंड से
First published: July 7, 2019, 6:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...