बड़े मैचों में नहीं चलता कोहली का बल्ला, खुल जाती है बल्लेबाजी की पोल

भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर वर्ल्ड कप के नॉकआउट में नहीं चला.

News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 5:20 PM IST
बड़े मैचों में नहीं चलता कोहली का बल्ला, खुल जाती है बल्लेबाजी की पोल
भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर वर्ल्ड कप के नॉकआउट में नहीं चला.
News18Hindi
Updated: July 10, 2019, 5:20 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया है. भारतीय टीम पारी की शुरुआत में ही मुश्किल में पड़ गई . लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 24 रन पर ही चार विकेट खो दिए. टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा. टीम के ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा केवल 1-1 रन बनाकर पवेलियन लौट विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर वर्ल्ड कप के नॉकआउट में नहीं चला. शतकों का अंबार लगाने वाले विराट कोहली केवल एक रन पर आउट हो गए.

विराट कोहली इस वर्ल्ड कप से पहले साल 2015 और 2011 में हुए वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थे. वह अब तक पांच नॉकआउट मुकाबले खेल चुके हैं लेकिन उनके आंकड़ें हैरान करने वाले हैं. इन पांच नॉकआउट मैच की पारियों में कोहली ने 14.40 की औसत से केवल 72 रन बनाए हैं. वह केवल एक ही बार 30 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे हैं. वहीं वह तीनों वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबलों में बल्लेबाजी करते उतरे हैं और केवल 3.67 की औसत से 11 रन बनाए हैं. साल 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में वह नौ रन बनाकर आउट हो गए थे, वहीं साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और आज न्यूजीलैंड के खिलाफ वह केवल एक ही रन बन पाए.

ndia Vs New Zealand Live Score: लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया V न्यूजीलैंड सेमीफाइनल
ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी (ap)


ऋषभ पंत ने बनाए कोहली से ज्यादा रन

विराट कोहली, रोहित शर्मा, के एल राहुल और दिनेश कार्तिक के जल्द आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने एक ओर से पारी को संभालने की कोशिश की. वह 56 गेंदों पर 32 रन बना चुके थे. वह अपने पहले और इकलौते सेमीफाइनल में विराट कोहली के तीन सेमीफाइनल के कुल स्कोर से ज्यादा रन बना चुके हैं. कोहली ने अब तक तीन वर्ल्डकप सेमीफाइनल खेले हैं जिसमें उन्होंने केवल 11 बनाए हैं.
एमएस धोनी बैटिंग को नहीं आए तो उठे सवाल, गांगुली बोले- यह समझ से परे

बुमराह को कॉपी करते नजर आए कोहली, फील्ड पर हंसने लगे साथी खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...