ICC World Cup: आखिर क्या है पाकिस्‍तानी टीम का विश्व कप में बर्गर कनेक्‍शन...?

इंग्लैंड की लगातर दो जीत ने सेमीफाइनल के लिए पाकिस्‍तान के रास्ते तकरीबन बंद ही कर दिया है. इंग्लैंड से हारने पर विराट कोहली और केन विलियमसन बर्गर खाते दिखे.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 2:08 PM IST
ICC World Cup: आखिर क्या है पाकिस्‍तानी टीम का विश्व कप में बर्गर कनेक्‍शन...?
इंग्लैंड से हारने के बाद भारत और न्यूजीलैंड के दोनों कप्तानों ने बर्गर खाया
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 2:08 PM IST
पाकिस्‍तान की टीम इस विश्व कप से बाहर होने के कगार के पहुंच गई है. भारत  और न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से  हारने पर जितना नुकसान नहीं हुआ, उससे कहीं अधिक नुकसान पाकिस्तान को हो गया और उस पर इस विश्व कप से बाहर होने का संकट मंडराने लगा. अगर पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की है तो उसे बांग्लादेश को एक बड़े अंतर से हराना होगा, जो असंभव सा नजर आ रहा है. हालांकि इस विश्व कप में पाकिस्‍तान टीम और बर्गर काफी छाए रहे. भले ही सरफराज अहमद की टीम ने बर्गर को हाथ तक नहीं लगाया, लेकिन इसके बावजूद उनका बर्गर से काफी नाता जुड़ गया है.

इंग्लैंड से हारने के कोहली ने खाया

विराट कोहली


ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा इंग्लैंड ने भी सेमीफाइनल के अपनी जगह पक्की कर ली है और चौथी टीम के रूप में न्यूजीलैंड मजबूत दावेदार है. लेकिन भारत को हराने से पहले चौथी टीम के रूप में टक्कर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होती दिख रही थी. दोनों के पास दो दो मैच बचे थे. पाकिस्तान का गणित कुछ ऐसा बैठा की, उसे अपने  दोनों मैच तो जीतने जरूरी हो गए थे, लेकिन साथ ही इंग्लैंड को दोनों मैच में हार की दुआ करनी पड‍़ी. भारत और इंग्लैंड के मैच में परिणाम पाकिस्तान की उम्‍मीदों के विपरीत आया और इंग्लैंड ने भारत को हरा दिया.

इस मैच से हालांकि भारत को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि उसके 11 अंक पहले से ही थे और क्वालिफाइ करने के लिए सिर्फ एक अंक की जरूरत थी, जबकि दो मैच और बचे थे. इस मैच में टीम उम्‍मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली बर्गर खाते नजर आ गए थे. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ़10 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर आ गई.

कीवी कप्तान ने चखा बर्गर का स्वाद

 
Loading...

केन विलियमसन


इंग्लैंड से हारने के बाद भारत ने तो बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और पाकिस्तान ने भी अपने बचे हुए दो मैचों में से एक जीत लिया. इसके बावजूद उसके सेमीफाइनल का टिकट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच पर जीत गया. यहां अगर इंग्लैंड मुकाबला गंवा देती तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाती और न्यूजीलैंड 13 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाती. चौथी टीम के रूप में पाकिस्तान के पास एक मौका बचता कि वह अपना आखिरी मुकाबला जीतकर 11 अंकों के साथ नॉकआउट राउंड में पहुंच जाए. लेकिन इस मैच का परिणाम भी विपरीत आया और इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को इस तरह से हराया कि कीवी टीम की नेट रन  रेट में ज्यादा फर्क भी पड़ा.

इस जीत के साथ इंग्लैंड कुल 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई. जबकि न्यूजीलैंड 11 अं‌कों के साथ चौथे और पाकिस्तान 9 अंकों के साथ पांचवें स्‍थान पर है. हाथ से मैच निकलता देख यहां पर भी कीवी कप्तान ड्रेसिंग रूम की बालकनी में बर्गर खाते नजर आए. इस हार से कीवी को तो ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, बल्कि इस इंग्लैंड की इस जीत के पाकिस्तान के सामने एक ऐसा लक्ष्य रख दिया और किसी चमत्कार के होने पर ही हासिल किया जा सकता है. न्यूजीलैंड की रनरेट पाकिस्तान के मुकाबले काफी मजबूत है और अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल खेलना है तो उसे बांग्लादेश पर बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी.

ये भी पढ़े :

वर्ल्ड कप: श्रीलंका के खिलाफ मैच में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया दे सकती है आराम

ICC World Cup: अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...