World Cup: न्यूजीलैंड-इंग्लैंड महामुकाबले में अंपायर्स ने की ये तीन गलतियां!

आईसीसी वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले में फील्ड अंपायर कुमार धर्मसेना और मारियेस ने न्यूजीलैंड की पारी में तीन गलत फैसले दिए.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 11:52 AM IST
World Cup: न्यूजीलैंड-इंग्लैंड महामुकाबले में अंपायर्स ने की ये तीन गलतियां!
फाइनल मुकाबले के अंपायर कुमार धर्मसेना और मारेयस. (ap)
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 11:52 AM IST
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल में एक बार फिर फील्ड अंपायर की अंपायरिंग पर सवाल उठाए गए. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और उनकी पारी में कुमार धर्मसेना और मारेयस ऐरामस ने तीन गलत फैसले दिए, जिसकी कीमत न्यूजीलैंड को  खिताब से हाथ धोकर चुकानी पड़ी.  इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टाइ मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण खिताब अपने नाम किया.

न्यूजीलैंड की पारी के तीसरे ओवर में हेनरी निकोल्स को धर्मसेना ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया था. हालांकि रिव्यू के बाद वह नॉट आउट करार दिए गए थे, क्योंकि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही थी. इसके बाद 23वें ओवर में लिएम प्लंकेट की गेंद केन विलियमसन के बल्ले से लगकर विकेटकीपर के हाथों में गई, लेकिन धर्मसेना ने आउट करार नहीं दिया. इंग्लैंड ने फैसले पर रिव्यू लिया और फैसला उनके पक्ष में गया.

34वें ओवर में मारेयस ऐरामस ने मार्क वुड की गेंद पर रॉस टेलर को एलबीडब्ल्यू करार दिया, हालांकि रिप्ले में साफ था कि गेंद स्टंप्स के ऊपर से जा रही थी. हालांकि मार्टिन गप्टिल ने पहले ही न्यूजीलैंड का रिव्यू गंवा दिया जिसके कारण टेलर को वापस जाना पड़ा.

सेमीफाइनल मुकाबले में धर्मसेना पर उठे थे सवाल

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भी धर्मसेना अपने गलत फैसले के कारण निशाने पर आ चुके हैं. 20वें ओवर में उन्होंने पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में गई. अंपायर धर्मसेना ने उन्हें आउट करार दिया. इंजेसन रॉय रिव्यू भी नहीं ले सकते थे, क्योंकि इकलौता रिव्यू उनके पार्टनर जॉनी बेयरस्टो इस्तेमाल कर चुके थे. जेसन रॉय आउट होने के बाद बेहद नाराज दिखाई दिए थे और अंपायर से बहस करते दिखे थे. जब रीप्ले देखा गया तो गेंद और बल्ले का संपर्क ही नहीं हुआ था. गेंद काफी दूर से गई थी. अंपायर से बहस करने के लिए रॉय को दो डीमेरिट अंक दिए गए साथ ही मैच की 30 प्रतिशत फीस का जुर्माना लगाया गया था.

7 बल्‍लेबाजों ने बनाए 500 से ज्‍यादा रन फिर भी नहीं टूटा सचिन का वर्ल्‍ड कप रिकॉर्ड
फैन की मां ने की बुमराह की नकल, गेंदबाज ने दिया ऐसा जवाब, देखें VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 7:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...