ICC World Cup : सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को सता रहा डर, कहीं भारतीयों से ही न भर जाए स्टेडियम

दावा किया जा रहा है कि दूसरे सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ अगर इंग्लैंड की टीम मैदान में कदम रखेगी, तो उसे दर्शकों का समर्थन हासिल नहीं होगा. क्योंकि स्टेडियम में अधिकतर समर्थक भारतीय टीम के होंगे. हालांकि इस दावे के बाद वर्ल्ड कप के अधिकारी ने टिकट पॉलिसी का बचाव किया है.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 5:47 PM IST
ICC World Cup : सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड को सता रहा डर, कहीं भारतीयों से ही न भर जाए स्टेडियम
भारत और इंग्लैंड का सामना वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में होने की उम्मीद है.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 5:47 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले 9 और 11 जुलाई को खेले जाएंगे. इस बात की पूरी उम्मीद है कि 9 जुलाई को मैनचेस्टर में होने वाले पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टक्कर न्यूजीलैंड से होगी, जबकि 11 जुलाई को बर्मिंघम में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्‍लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी.

ऐसे में स्पोर्ट्समेल ने दावा किया है कि दूसरे सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ जब इंग्लैंड की टीम मैदान में कदम रखेगी, तो उसे दर्शकों का समर्थन हासिल नहीं होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि स्टेडियम में अधिकतर समर्थक भारतीय टीम के होंगे. हालांकि अब इस दावे को लेकर क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैनेजिंग डायरेक्टर स्टीव एलवर्दी ने टूर्नामेंट की टिकट पॉलिसी का बचाव किया है.

अब यह कहकर आईसीसी की आलोचना की जा रही है कि उसे मेजबान टीम के लिए टिकट अलग रखनी चाहिए. इस पर एलवर्दी ने कहा है कि ऐसा करना मुश्किल है. आईसीसी द्वारा अपनाई जा रही प्रक्रिया सभी के लिए पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शी है. हम किसी एक टीम को अनुचित लाभ नहीं दे सकते. उन्होंने ये भी बताया कि ये टिकट पॉलिसी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की इच्छा के हिसाब से ही बनाई गई है. ईसीबी चाहता था कि मैदान में 16 साल से कम उम्र के अधिक युवा रहें ताकि क्रिकेट को नए दर्शक मिल सकें. हमने ऐसा ही किया है.

स्टेडियम दर्शकों से भरना है प्राथमिकता

क्रिकेट वर्ल्ड कप चीफ स्टीव एलवर्दी ने स्टेडियम को दर्शकों से भरने को लेकर आश्वस्त किया है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता स्टेडियम को दर्शकों से पूरा भरने की है और हम खुशकिस्मत हैं कि इस देश में हम ऐसा कर सकते हैं.

icc, cricket, icc cricket world cup 2019, indian cricket team, england cricket team, semifinal tickets, आईसीसी, क्रिकेट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, भारतीय क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल टिकट, ईसीबी, बीसीसीआई, bcci

इंग्लैंड के लिए टिकट अलग रखने पर नहीं हुई थी कोई बात
Loading...

क्रिकेट वर्ल्ड कप चीफ स्टीव एलवर्दी ने ये भी कहा कि इंग्लैंड के प्रशंसकों के लिए टिकट अलग रखने को लेकर पहले से कोई बात नहीं हुई थी. अगर हम किसी एक टीम के लिए विशेष इंतजाम करते हैं तो फिर हमें सभी के लिए ऐसा करना होगा. उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल की टिकट री-सेलिंग वेबसाइट्स पर करीब एक लाख रुपये तक की बिक रही हैं. टिकट एजेंट इन साइट्स पर पैनी नजर रख रहे हैं और उनका इरादा ज्यादा से ज्यादा बोली लगाने वाले तक टिकट पहुंचाने का होता है.

कैंसल होने वाले टिकटों की भी निगरानी
एलवर्दी ने कहा है कि नियमों के तहत जो कुछ भी किया जाना चाहिए, वे आयोजक कर रहे हैं. हम हर किसी के नाम की आईडी टिकट चेक नहीं कर सकते. स्टेडियम में हर ब्लॉक के बाहर लंबी लाइन लगती है. हम रीसेल और कैंसल होने वाले टिकटों पर भी नजर रख रहे हैं.

इंग्लैंड में सुरक्षित नहीं है टीम इंडिया, सुरक्षा को लेकर ICC से विवाद गहराया!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 5:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...