तिहरा शतक लगाने वाले केएस भरत जाएंगे इंग्लैंड, साहा के बैकअप के तौर पर जगह: रिपोर्ट

केएस भरत फर्स्ट क्लास में 9 शतक लगा चुके हैं. (KS bharat Instagram)

केएस भरत फर्स्ट क्लास में 9 शतक लगा चुके हैं. (KS bharat Instagram)

टीम इंडिया (Team India) को अगले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप और इंग्लैंड सीरीज (India vs England) के लिए ब्रिटेन जाना है. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के बैकअप के तौर पर केएस भारत (KS Bharat) भी टीम के साथ जा सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) कोरोना से उबर चुके हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दौरान वे संक्रमित हो गए थे. इसके बाद भी बीसीसीआई (Bcci) कोई रिस्क नहीं लेना चाहता. इस कारण साहा के बैकअप के तौर पर केएस भारत (KS Bharat) को इंग्लैंड  भेजा जा सकता है. टीम को अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अलावा इंग्लैंड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

एएनआई को एक सूत्र ने बताया, ‘विकेटकीपिंग विशेष काम है. ऋद्धिमान साहा अभी कोरोना से उबर रहे हैं. ऐसे में अगर वे समय पर फिट नहीं होते हैं तो टीम को दूसरे विकेटकीपर की जरूरत होगी, क्योंकि यह दौरा लगभग तीन महीने लंबा है.’ जानकारी के मुताबिक बोर्ड कोई रिस्क नहीं लेना चाहता. टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी जगह मिली हे. वे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक लगा चुके हैं.

सभी खिलाड़ियों मुंबई में क्वारंटाइन होंगे

बीसीसीआई ने आईपीएल से सबक लेते हुए इस बार क्वारंटाइन को काफी कड़ा किया है. इंग्लैंड जाने से पहले सभी खिलाड़ी मुंबई पहुंच रहे हैं. यहां आने से पहले उनका घर पर ही तीन टेस्ट हुआ था. सभी खिलाड़ी मुंबई में 14 दिन क्वारंटाइन रहेंगे. इसके बाद सभी खिलाड़ी 2 जून को इंग्लैंड रवाना होंगे. टीम को 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ना है. फिर अगस्त से इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज खेलनी है.
यह भी पढ़ें: एबी डिविलियर्स ने अन्य खिलाड़ियों के लिए दी कुर्बानी! काेच ने कहा- फैसले का सम्मान करते हैं

फर्स्ट क्लास में लगा चुके हैं तिहरा शतक

27 साल के आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का घरेलू टूर्नामेंट में प्रदर्शन अच्छा है. उन्होंने 78 फर्स्ट क्लास मैचों में 37 की औसत से 4283 रन बनाए हैं. 308 रन उनका उच्चतम स्कोर है. उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक लगाए हैं. लिस्ट ए की बात की जाए तो उन्होंने 51 मैच में 1351 रन बनाए हैं. 3 शतक और 5 अर्धशतक लगाया है. टी20 में उन्होंने 48 मैच में तीन अर्धशतक के सहारे 730 रन बनाए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज