India Vs Bangladesh: आज इन 2 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मिलेगी जगह! ये हो सकती है प्लेइंग 11

India Vs Bangladesh: इस वर्ल्डकप का 40वां मैच आज भारत और बांग्लादेश के बीच होगा. टीम इन 11 संभावित खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:52 AM IST
India Vs Bangladesh:  आज इन 2 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मिलेगी जगह! ये हो सकती है प्लेइंग 11
भारतीय टीम के साथ विकेट गिरने का जश्न मनाते कप्तान विराट कोहली. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:52 AM IST
आज वर्ल्डकप का बेहद महत्वपूर्ण मुकाबला है. भारत अगर आज बांग्लादेश को हरा देता है, तो उसकी जगह सेमीफाइनल में पक्की हो जाएगी. ऐसे में ये बात बेहद जरूरी हो जाती है कि प्लेइंग 11 क्या होगी. Dream11 के अनुमान के मुताबिक आज टीम में दो बदलाव हो सकते हैं. केदार जाधव और युजवेंद्र चहल को आज आराम दिया जा सकता है. इनकी जगह आठवें लीग मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को जगह मिल सकती है.

अभी भारत के 11 अंक
टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक 7 मैच खेले हैं. इसमें पांच भारत ने जीते हैं, एक हारा है और एक बारिश के कारण धुल गया था. फिलहाल टीम इंडिया के 11 अंक हैं. आज का मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बांग्लादेश सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ हारने के बाद भारत के पास एक्सपेरीमेंट के लिए ज्यादा गुंजाइश नहीं है. ऐसे में जिन खिलाड़ियों को अभी तक मौका नहीं मिला हैं कप्तान कोहली को उन पर भरोसा दिखाना होगा. आज भारतीय टीम का सामना दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन से भी होगा.

जडेजा को मौका मिलने की वजह

जडेजा को टीम में लिए जाने की एक वजह ये भी है कि वह नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करते वक्त जाधव से बेहतर हिटिंग कर सकते हैं. उनकी विकेट टू विकेट लेफ्ट आर्म स्पिन भी विपक्षी टीम को मुश्किल में डाल सकती है. कुल मिलाकर उनकी ऑलराउंड परफॉर्मेंस टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकती है.

भुवनेश्वर को खिलाने की वजह
चोट से उबरने के बाद भुवनेश्वर कुमार फिट हो चुके हैं. इस समय टीम इंडिया के तीनों मुख्य गेंदबाज फॉर्म में हैं. ऐसे में टीम इंडिया को अपने तीन मुख्य गेंदबाजों को उतारना चाहिए. वैसे भी चहल इस टूर्नामेंट में सफल नहीं रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ तो चहल ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 88 रन लुटाए थे.
Loading...

संभावित प्लेइंग 11
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव/रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार/युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

बांग्लादेशः तमीम इकबाल, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, महदुल्लाह, मोसदेक हुसैन, मो. सैफुद्दीन, मेंहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान

ड्रीम 11 टीम
विराट कोहली (C), केएल राहुल, तमीम इकबाल, ऋषभ पंत, महमदुल्लाह, हार्दिक पंड्या, शाकिब अल हसन, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, मो. शैफुद्दीन, मेंहदी हसन

ये भी पढ़ें- ये कमजोरी डुबा सकती है टीम इंडिया की नैया 

भारत को एक बार विश्व कप से बाहर कर चुका है बांग्लादेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...