लाइव टीवी

अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद फंसा बांग्लादेश, आईसीसी ने मांगा हिंसक प्रदर्शन का वीडियो

भाषा
Updated: February 10, 2020, 7:52 PM IST
अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने के बाद फंसा बांग्लादेश, आईसीसी ने मांगा हिंसक प्रदर्शन का वीडियो
बांग्लादेश की टीम पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई

फाइनल जीतने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh U-19) के कई खिलाड़ी भारतीय टीम के खिलाड़ियों से बुरा बर्ताव करते दिखे थे, एक खिलाड़ी तो बल्ला लेकर मारने दौड़ा था.

  • Share this:
नई दिल्ली. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 भले ही बांग्लादेश ने जीत लिया लेकिन चैंपियन बनने के बाद उसने दुनियाभर में अपनी फजीहत करा ली. मैच के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ियों ने खेल भावना को तार-तार कर दिया. बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ धक्का-मुक्की की और उन्हें गालियां भी दीं. एक खिलाड़ी तो बल्ला और स्टंप लेकर भारतीय खिलाड़ियों को मारने के लिए दौड़ा. अब खबर आ रही है कि इस मुद्दे को आईसीसी बेहद गंभीरता से ले रही है और बांग्लादेश की टीम पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.



बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर कार्रवाई तय!भारतीय अंडर-19 टीम के मैनेजर अनिल पटेल ने कहा कि आईसीसी ने विश्व कप फाइनल में जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों द्वारा आक्रामक तरीके से जश्न मनाने को गंभीरता से लिया है और वह टूर्नामेंट के इस आखिरी मैच के ‘अंतिम कुछ मिनटों’ के फुटेज की समीक्षा करेगा. विजयी रन लेने के बाद भी बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ियों ने आक्रामक तरीके से जश्न मनाया था. बता दें उनके कप्तान अकबर अली ने इस ‘अप्रिय घटना’ के लिये माफी मांगी जबकि भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बर्ताव को ‘भद्दा ’ करार दिया था.

pakistan vs bangladesh, cricket, naseem shah, cricket, sports news,
बांग्लादेश ने फाइनल मुकाबले में भारत को तीन विकेट से हराकर क्रिकेट इतिहास का अपना पहला वर्ल्ड कप जीता


अंडर 19 टीम के मैनेजर ने कहा, 'हमें नहीं पता कि वहां वास्तव में क्या हुआ था.' उन्होंने कहा, 'हर कोई सदमे में था, लेकिन हम नहीं जानते कि वास्तव में क्या हुआ. आईसीसी अधिकारी आखिरी कुछ मिनटों के फुटेज देखकर हमें बतायेंगे.'  मैच के दौरान भी बांग्लादेशी खिलाड़ी काफी आक्रामक थे जबकि उनके तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम ने हर गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों के साथ छींटाकशी की.



मैच खत्म होने के बाद बांग्लादेशी (Bangladesh) खिलाड़ी मैदान पर पहुंच कर आक्रामक भावभंगिमा दिखाने लगे जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गयी. कोचिंग स्टाफ और मैदान अधिकारियों के बीच-बचाव से हालांकि स्थिति को संभाल लिया गया. पटेल ने दावा किया कि मैच रेफरी ग्रीम लाब्रोरे ने उनसे मुलाकात कर मैदान पर जो हुआ उस पर खेद जताया. उन्होंने कहा, 'मैच रेफरी मेरे पास आये और उन्होंने इस घटना पर खेद जताया. उन्होंने स्पष्ट किया कि मैच के दौरान और आखिरी सत्र में जो हुआ आईसीसी उसे बहुत गंभीरता से लेने वाला है.'

बांग्लादेश ने 2002 में टीम इंडिया के साथ जो किया, उसे 18 साल बाद फिर दोहराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 7:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर