WTC का फाइनल देखने के लिए खर्च करने होंगे 2 लाख रुपये, हैरान करने वाली खबर

WTC Final इंग्लैंड में 18 जून से खेला जाएगा. (PC-AFP)

WTC Final इंग्लैंड में 18 जून से खेला जाएगा. (PC-AFP)

टीम इंडिया (Team India) को अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ना है. भारतीय टीम 2 जून को रवाना होगी. फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक साउथम्प्टन में होना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल खेलेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथम्प्टन मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड रवाना होगी जबकि न्यूजीलैंड की टीम वहां पहुंच चुकी है. पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिफ फाइनल को लेकर दर्शकों में गजब का उत्साह है. टिकटों की मांग हर दिन बढ़ती जा रही है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) एक मतपत्र प्रकिया के माध्यम से उपलब्ध टिकटों का कुछ हिस्सा जारी करती है जो 13 मई को बंद हो चुकी है. इस प्रक्रिया से केवल कुछ बी भाग्यशाली फैन्स को टिकट मिल पाएगा.

मैच के बाकी टिकट आईसीसी के आधिकारिक ट्रैवल एजेंटों द्वारा बेचे जा रहे हैं.  इनसाइडस्पोर्ट के अनुसार मैच का इतना क्रेज है कि फैन्स 2 लाख रुपये में भी टिकट खरीद रहे हैं. आईसीसी की ओर से नियुक्त एक आधिकारिक टिकट एजेंट कंपनी के मुताबिक हर कैटेगरी में टिकटों की बुकिंग की अच्छी मांग देखने को मिल रही है. बता दें कि साउथम्प्टन के मैदान पर सिर्फ चार हजार दर्शकों को आने की अनुमति मिली है. दूसरी ओर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 10 जून से एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 18 हजार फैंस को अनुमति मिल गई है.

यह भी पढ़ें:

TOP 10 Sports News : इंग्लैंड दौरे के बाद रोहित बनेंगे कप्तान? घोड़े की मालिश करते दिखे धोनी
PSL 6: PCB का यू-टर्न, बर्खास्त किये गए नसीम शाह को दोबारा दी बायो बबल में जगह

इस बीच आईसीसी ‘प्लेइंग कंडिशंस' (मैच से जुड़ी नियम और शर्तों)’ को अंतिम रूप देने की तैयारी में जुटी हुई है. 1 जून को आईसीसी की बैठक में इसका ऐलान किया जा सकता है. साउथम्प्टन में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के ‘ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में क्या होगा? अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो क्या होगा?’ आईसीसी ने अभी तक इसका कोई जवाब नहीं दिया है.

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली की अगुवाई में 20 सदस्यीय भारतीय दल जा रहा है. फिलहाल भारतीय टीम के खिलाड़ी मुंबई में क्वारंटीन हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज