WTC Final 2021 में गेंदबाजी करेंगे विराट कोहली! BCCI ने वीडियो शेयर करके किया इशारा

इंट्रा स्‍क्‍वाड अभ्‍यास मैच में गेंदबाजी करते विराट कोहली (PC: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

विराट कोहली (Virat Kohli) पहले भी जरूरत के समय इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में गेंदबाजी कर चुके हैं. उनके नाम 8 विकेट भी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का खिताबी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए कड़ी मेहनत रही है. भारतीय खिलाड़ी इंट्रा स्‍क्‍वॉड अभ्‍यास मैच में अपनी बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी को धार दे रहे हैं, मगर इस अभ्‍यास मैच में विराट कोहली गेंदबाजी भी करते हुए नजर आए.
    जिसके बाद से कयास लगने शुरू हो गए हैं कि भारतीय कप्‍तान ऐतिहासिक फाइनल में गेंदबाजी करते हुए भी नजर आएंगे. अभ्‍यास मैच में कप्‍तान बनाम कप्‍तान में कोहली ने केएल राहुल को इनस्विंग डिलीवरी की. जिसका वीडियो शेयर करते हुए बीसीसीआई ने फैंस से पूछा कि आगे क्‍या हुआ होगा. बीसीसीआई ने स्‍ट्रेट ड्राइव, डिफेंस और एलबीडब्‍ल्‍यू तीन विकल्‍प भी दिए.



    अगर कोहली ऐतिहासिक फाइनल में गेंदबाजी करेंगे तो यह फैंस के लिए कुछ नया नहीं होगा, क्‍योंकि कप्‍तान कई बार गेंदबाजी में भी हाथ आजमा चुके हैं. 91 टेस्‍ट मैचों की 11 पारियों में कोहली ने 175 गेंदें फेंकी. हालांकि टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍हें कोई सफलता नहीं मिली. मगर वनडे और टी20 क्रिकेट को मिलाकर उनके नाम कुल 8 विकेट हैं. उन्‍होंने 48 वनडे पारियों में 641 गेंदें और 90 टी20 मैचों की 12 पारियों में 146 गेंदें फेंकी.

    यह भी पढ़ें : 

    उनादकट ने श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुने जाने के बाद सोशल मीडिया छोड़ा, बोले- आखिर तक लड़ता रहूंगा

    न्यूजीलैंड को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने वाला गेंदबाज बना दिवालिया, बस की सफाई कर पेट पाला

    विराट कोहली के पास बतौर कप्‍तान पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है. करीब एक दशक से ज्‍यादा समय से उन्‍होंने बतौर कप्‍तान कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. पिछली बार 2008 में उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में भारत को अंडर 19 वर्ल्‍ड कप दिलाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.