अंबाती रायडू से इस देश ने कहा- हमें आपकी कद्र है, ऑफर की नागरिकता

अंबाती रायडू वर्ल्‍ड कप से पहले एक साल तक टीम इंडिया के अहम सदस्‍य थे. वह नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी करते थे.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 10:06 AM IST
अंबाती रायडू से इस देश ने कहा- हमें आपकी कद्र है, ऑफर की नागरिकता
बल्‍लेबाज अंबाती रायडू को विजय शंकर के बाहर होने के बाद भी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में इंडियन टीम में जगह नहीं मिली.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 10:06 AM IST
बल्‍लेबाज अंबाती रायडू को विजय शंकर के बाहर होने के बाद भी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में इंडियन टीम में जगह नहीं मिली. रायडू की जगह ही शंकर को वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वॉड में चुना गया था. उस समय भारतीय टीम के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने शंकर को 3D प्‍लेयर बताया था. इसी बीच आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रायडू को अपने देश की नागरिकता ऑफर की है. उसके टि्वटर अकाउंट से नागरिकता लेने के पूरे नियम-कायदों की लिस्‍ट भी डाली गई है. हालांकि यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि आइसलैंड बोर्ड ने कितनी गंभीरता से यह ट्वीट किया है क्‍योंकि उसकी पहचान फनी और मजेदार कमेंट करने की रही है.

उसकी ओर से लिखा गया है, 'अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट हैं इसलिए अंबाती रायडू अपने 3D ग्‍लास उतार सकते हैं. हमने उनके लिए जो दस्‍तावेज तैयार किए हैं उन्‍हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्‍मा ही चाहिए होगा. हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती. हमें रायडू से जुड़ी बातें पसंद हैं.'

वर्ल्‍ड कप में नाकाम रहे शंकर
बता दें कि जब वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था उस समय विजय शंकर को चयनकर्ताओं ने 3D प्‍लेयर यानी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग करने में सक्षम बताया था. रायडू ने इस पर कमेंट करते हुए कहा था कि उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D चश्‍मे ऑर्डर किए हैं. इसके जरिए उन्‍होंने चयनकर्ताओं पर तंज कसा था. लेकिन विजय शंकर वर्ल्‍ड कप में अपने प्रदर्शन से छाप नहीं छोड़ पाए. वे तीन मैचों में कुल 58 रन ही बना सके. पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में उन्‍होंने 2 विकेट निकाले थे लेकिन बाद में उन्‍हें गेंदबाजी ही नहीं दी गई.


Loading...



दो चोट से बाहर फिर भी रायडू को मौका नहीं
जब शिखर धवन चोटिल हुए थे तब भी ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया था. इसके बाद जब विजय शंकर चोटिल होकर बाहर हुए तब भी रायडू को मौका नहीं दिया गया. उनके बजाए मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया. अग्रवाल ने अभी तक एक भी वनडे नहीं खेला है. वहीं शंकर ने भी वर्ल्‍ड कप से पहले 4-5 वनडे ही खेले थे.

एक साल तक नंबर 4 पर थे रायडू
अंबाती रायडू वर्ल्‍ड कप से पहले एक साल तक इंडियन टीम के अहम सदस्‍य थे. वे नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी करते थे. आईपीएल 2018 में अपने जबरदस्‍त प्रदर्शन के बूते उन्‍होंने टीम इंडिया में वापसी की थी. इसके बाद माना जाने लगा था कि रायडू ने टीम इंडिया की नंबर 4 की समस्‍या को सुलझा दिया है. लेकिन आईपीएल 2019 में रायडू नाकाम रहे. शायद यही वजह रही कि उन्‍हें वर्ल्‍ड कप का टिकट नहीं मिल पाया.

इंग्‍लैंड ने इंडिया को दिया दोहरा झटका, जीत के बाद ताज छीना

तेंदुलकर वाले श्राप में फंसे कोहली, बिगड़ रहा है गणित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 10:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...