लाइव टीवी

इमाम उल हक का सोशल मीडिया पर उड़ा मखौल, आइसलैंड क्रिकेट ने की फजीहत

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 11:21 PM IST
इमाम उल हक का सोशल मीडिया पर उड़ा मखौल, आइसलैंड क्रिकेट ने की फजीहत
इमाम उल हक.

पाकिस्‍तान (Pakistan) के बल्‍लेबाज टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 11:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान (Pakistan) के बल्‍लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) का प्रदर्शन ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में काफी खराब रहा है. एडीलेड में दोनों टीमों के बीच टेस्‍ट में वे पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हो गए थे जबकि दूसरी पारी में उनका खाता भी नहीं खुला. दूसरी पारी में उन्‍हें जोश हेजलवुड ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर पवेलियन भेजा. पाकिस्‍तान लगातार दूसरे टेस्‍ट में फॉलोऑन झेल रहा है और उसके बल्‍लेबाज ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे हैं. गेंदबाज यासिर शाह ने पहली पारी में शतक और बाबर आजम ने अर्धशतक लगाया लेकिन वे टीम का फॉलोआन नहीं टाल पाए.

11 टेस्‍ट में 487 रन बना पाए हैं इमाम
इमाम का टेस्‍ट करियर अभी तक फीका रहा है. उन्‍होंने 11 मैचों में 25.53 की औसत से केवल 487 रन बनाए हैं. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्तमान सीरीज में ही 489 रन बना चुके हैं. उन्‍होंने पहले टेस्‍ट में 154 और एडीलेड टेस्‍ट में नाबाद 335 रन की पारी खेली थी.

इस तरह उड़ा इमाम का मजाक

आइसलैंड क्रिकेट (Iceland Cricket) ने इन्‍हीं आंकड़ों के आधार पर इमाम उल हक को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया. उन्‍होंने लिखा, 'इमाम उल हक ने पूरे टेस्‍ट करियर में जितने रन बनाए हैं उससे ज्‍यादा तो डेविड वॉर्नर अपनी पिछली दो पारियों में बना चुके हैं.'

imam ul haq batting, imam ul haq test, australia pakistan test, iceland cricket, imam ul haq runs
आइसलैंड क्रिकेट का ट्वीट.


वॉर्नर कर रहे रनों की बारिश
Loading...

डेविड वॉर्नर इस समय गजब की फॉर्म में हैं. एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड के खिलाफ वे 5 टेस्‍ट में केवल 95 रन बना सके थे लेकिन पाकिस्‍तान के खिलाफ तो उन्‍होंने बल्‍लेबाजी से कोहराम मचा रखा है. पाकिस्‍तान के खिलाफ नाबाद 335 रन की पारी से उन्‍होंने डॉन ब्रैडमैन और मार्क टेलर के 334 रन बनाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

yasir shaha, australia vs pakistan, cricket, sports news, यासिर शाह‌, क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, बाबर आजम, स्पोर्ट्स न्यूज
अपने मेडन शतक का जश्न मनाते यासिर शाह


बाबर आजम-यासिर शाह के अलावा बाकी सब नाकाम
पाकिस्‍तान के लिए शर्मिंदगी की बात यह भी है कि उस पर लगातार दूसरे मैच में पारी से हारने का खतरा मंडरा रहा है. ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में उसे पारी ओर 65 रन से मात मिली थी. उसके बल्‍लेबाज खराब प्रदर्शन से कोई सबक नहीं सीख रहे हैं. पाकिस्‍तान का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल रहा है. इस सीरीज में बाबर आजम के बाद उसकी ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाने में दूसरे नंबर पर यासिर शाह का नाम आता है जो 8वें नंबर के बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने रविवार को एडीलेड टेस्‍ट में शतक उड़ाया. यह उनके टेस्‍ट करियर का पहला शतक है.

बाकी बल्‍लेबाजों में मोहम्‍मद रिजवान ऐसे हैं जिन्‍होंने अर्धशतक लगाया लेकिन कप्‍तान अजहर अली, सलामी बल्‍लेबाज शान मसूद, असद शफीक सस्‍ते में आउट हो रहे हैं.

मनीष पांडे के आगे फेल हुए कार्तिक, कर्नाटक ने जीती सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी

एमएस धोनी के टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने पर सौरव गांगुली बोले- उन्‍हीं से पूछो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 10:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...