Home /News /sports /

हार्दिक पंड्या की जगह दुनिया की हर T20 टीम में बनती है, आखिर क्यों 'नेहरा जी' को कहना पड़ा?

हार्दिक पंड्या की जगह दुनिया की हर T20 टीम में बनती है, आखिर क्यों 'नेहरा जी' को कहना पड़ा?

आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया है. (Photo- Hardik/Instagram)

आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया है. (Photo- Hardik/Instagram)

Ashish Nehra On Hardik Pandya Bowling: ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने उन्हें आईपीएल के 15 सीजन (Indian Premier League) में कप्तान बनाया है. आईपीएल के आगामी सीजन में उनकी गेंदबाजी करने पर अभी संशय है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)   के हेड कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने पिछले कुछ समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) के सपोर्ट में उतर आए हैं. नेहरा का कहना है कि आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस नए सीजन में अपने कप्तान को बतौर बल्लेबाज के रूप में भी खिलाने के लिए बहुत ज्यादा खुश है। साथ ही नेहरा का यह भी मानना है कि दुनिया की शायद ही ऐसी कोई टी20 टीम हो जहां पंडया जैसे खिलाड़ी की जगह नहीं बनती. आईपीएल के 15वें सीजन में 8 की जगह कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें गुजरात के अलाव लखनऊ सुपर जाइंट्स शामिल हैं.

गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंडया को 15 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. पंड्या को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले मुंबई इंडियंस ने रीटेन नहीं किया था. वह कई सीजन तक मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते रहे हैं. पीठ की सर्जरी कराने के बाद हार्दिक लगातार बॉलिंग नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल के आगामी सीजन में वह गेंदबाजी करते हैं या नहीं. इस ऑलराउंडर के लिए फिटनेस सबसे बड़ी समस्या है. दूसरी ओर, नेहरा का कहना है कि वह हार्दिक की फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं.

संजू सैमसन ने ली शाहरुख खान की जगह, राजस्‍थान रॉयल्‍स के नए खिलाड़ियों स्‍वागत देख फैंस की नहीं रुक रही हंसी, Video

‘इंडिया टुडे’ के मुताबिक, आशीष नेहरा ने कहा, ‘ यदि वह गेंदबाजी करते हैं, तो यह अच्छा है. ईमानदारी से कहूं, तो हार्दिक को बतौर बल्लेबाज हासिल कर हम बहुत खुश हैं. मैं दुनिया की कोई भी टी20 टीम नहीं देखता, केवल आईपीएल की बात नहीं कर रहा हूं, जहां बतौर बल्लेबाज हार्दिक फिट ना बैठते हों. वह चाहे जिस भी क्रम पर बल्लेबाजी करते हों , वह 4 हो या 5 या 6.’

आखिरी बार टी20 विश्व कप में खेले थे हार्दिक पंडया

हार्दिक को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी से पहले बतौर कप्तान अपने साथ जोड़ा था. भारत के इस ऑलराउंडर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल टी20 विश्व कप में खेला था. इसके बाद हार्दिक को फिटनेस हासिल करने के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. हार्दिक ने आईपीएल 2021 में मुंबई की ओर से गेंदबाजी नहीं की थी. टी20 विश्व कप में भी उन्होंने सिर्फ 4 ओवर की गेंदबाजी की थी. इस सीजन हार्दिक के रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की ओर से खेलने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन वह इस घरेलू टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे. अब वह आईपीएल में ही खेलेंगे, जिसकी शुरुआती मार्च के आखिरी में होने की उम्मीद है.

लोकल खिलाड़ियों पर खेला दांव

नेहरा ने कहा, ‘हां, उनकी गेंदबाजी को लेकर हमेशा कयास लगाए जाते हैं. यदि वह गुजरात टाइटंस के लिए गेंदबाजी कर सकते हैं, तो यह बहुत अच्छा होगा. लेकिन हां, यदि वह बल्लेबाजी के लिए भी फिट होते हैं, तो मुझे खुशी होगी. गुजरात टाइटंस ने नीलामी में कई लोकल खिलाड़ियों पर दांव लगाया है, जिनमें लेफ्ट आर्म स्पिनर आर साई किशोर, कनार्टक के बल्लेबाज अभिनव मनोहर, ऑफ स्पिनर जयंत यादव, यश दयाल, साई सुदर्शन और ऑलराउंडर विजय शंकर हैं.

Tags: Ashish nehra, Cricket news, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर