लाइव टीवी

पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी- हमारे यहां खेलने नहीं आए तो उठाएंगे यह कदम

भाषा
Updated: January 25, 2020, 6:30 PM IST
पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी- हमारे यहां खेलने नहीं आए तो उठाएंगे यह कदम
भारत और पाकिस्तान केवल आईसीसी टूर्नामेंट में खेलते हैं

भारत (India) ने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान (Pakistan) के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है.

  • Share this:
लाहौर. पीसीबी (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान (Wasim Khan) ने शनिवार को कहा कि अगर भारतीय टीम (Indian Team) इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 (Asia Cup T20) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान भी 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा. खान ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, ‘भारतीय टीम एशिया कप के लिए अगर पाकिस्तान नहीं आयेगी तो हम भी उनकी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप (2021 में) में भाग लेने से मना कर देंगें.’

पाकिस्तान मेजबानी छोड़ने को तैयार नहीं
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के इस वरिष्ठ अधिकारी ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि बोर्ड ने बांग्लादेश को पाकिस्तान के दौरे के लिए मनाने के एवज में एशिया कप की मेजबानी उन्हें सौप दी थी.

cricket news, india vs pakistan, bcci, pcb, pakistan vs bangladesh, bcci, bcb, क्रिकेट न्यूज, बीसीसीआई, बांग्लादेश वस पाकिस्तान, इंडिया वस पाकिस्तान, पाकिस्तान दौरा, पीसीबी, बीसीबी, बांग्लादेश क्रिकेट टीम
हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. (फाइल फोटो)


उन्होंने कहा, ‘एशियन क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने मेजबानी का अधिकार हमें सौंपा है और हम इसे किसे और को नहीं दे सकते. हमारे पास इसका अधिकार नहीं है.’ खान ने हालांकि माना कि भारत के साथ तनाव के कारण पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहा है.

2012 में पाकिस्तान ने आखिरी बार किया था भारत का दौरा
भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है. पाकिस्तान ने सीमित सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था. क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि एशिया कप की मेजबानी में पाकिस्तान के लिए मुख्य बाधा यह होगी कि क्या भारत सुरक्षा कारणों से यहां खेलने के लिए सहमत होगा.इवेंट दूसरी जगह करवाने की थी चर्चा
इस साल सितंबर में पाकिस्‍तान (Pakistan) की मेजबानी में एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन किया जाएगा, मगर कुछ दिन पहले खबर आई थी कि भारत का पाकिस्तान दौरे से इनकार के बाद पाकिस्तान इसकी मेजबानी नहीं करेगा और पाकिस्तान के बाहर इसे शिफ्ट किया जा सकता है. हालांकि पाकिस्तान ने इन सब खबरों को अफवाह करार दिया है.

सहवाग ने अय्यर को दिया जीत का 'श्रेय',कहा- ऐसा खेलना हर किसी के बस की बात नहीं

क्रिकेट की दुनिया में इंग्‍लैंड का बड़ा धमाका, बनाए 5 लाख रन, जानिए क्या है टीम इंडिया की स्थिति?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर