इशांत का बड़ा खुलासा, उस दिन बालकनी से कूद जाते विंडीज के खिलाफ 13 रन बनाने वाले केएल राहुल!

इशांत का बड़ा खुलासा, उस दिन बालकनी से कूद जाते विंडीज के खिलाफ 13 रन बनाने वाले केएल राहुल!
केएल राहुल सहित बाकी क्रिकेटरों को रहने के स्थान की जानकारी देने में असफल होने के कारण नाडा ने नोटिस भेजा

बात पिछले साल भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच के दौरान की है, जब केएल राहुल (KL Rahul) सिर्फ 13 रन ही बना पाए थे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने खुलासा किया कि पिछले साल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट मैच में केएल राहुल ने उन्‍हें खुद से ज्‍यादा रन बनाने की चुनौती दी थी. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)के साथ बात करते हुए इशांत ने खुलासा किया कि पिछले साल अगस्‍त में भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच के दौरान राहुल ने उन्‍हें चुनौती दी थी. इस मैच में पहली पारी में राहुल सिर्फ 13 रन ही बना पाए थे और इसके बाद उन्‍होंने इशांत को कहा कि अगर वे उनसे ज्‍यादा रन बना लेंगे तो उनके लिए वो हर चीज करेंगे और उस मैच में इशांत ने 80 गेंदों पर 57 रन जड़ दिए. जिसमें उन्‍होंने सात बाउंड्री लगाई.

शतक जड़ने पर बालकनी से कूदना पड़ जाता
मयंक ने इशांत से पूछा कि अर्धशतक लगाने के बाद उन्‍हें कैसा महसूस हुआ. इशांत ने जैसे ही अर्धशतक जड़ा, भारतीय कप्‍तान विराट कोहली सहित टीम के बाकी सदस्‍य भी बालकनी में आ गए थे.
इशांत ने कहा कि हर किसी की प्रतिक्रिया को भूल जाओ. सिर्फ केएल के बारे में पूछो कि मेरे अर्धशतक जड़ने के बाद मेरे बारे में उन्‍हें कैसा महसूस हुआ. इशांत ने कहा कि राहुल का कहना था कि वे लोग सोच रहे थे कि कही शतक न जड़ तो, नहीं तो उन्‍हें बालकनी से कूदना पड़ जाएगा.



राहुल को दी बल्‍लेबाजी की सलाह
इशांत ने कहा कि केएल राहुल ने उनसे कहा था कि यदि आप मुझसे ज्‍यादा रन बनाओगे तो मैं यह आपके लिए करूंगा. अर्धशतक लगाने के बाद मैंने उन्‍हें कुछ बल्‍लेबाजी टिप्‍स दिए. जिसके बाद राहुल ने कहा कि बंद करो भाई, आपने अर्धशतक लगाया है और अब मेरी जान खा रहा हो.


इशांत ने कहा कि पहली बार मेरे ग्‍लव्‍स गीले हुए थे. राहुल ने मुझे अपने नए ग्‍लव्‍ज दिए, जिससे बल्‍लेबाजी की. जिस पर राहुल ने कहा कि उन्‍हें भी इन ग्‍लव्‍ज से ही बल्‍लेबाजी करनी चाहिए थी, फिर वो भी पचास बना सकते थे. इशांत ने बताया कि उस मैच में उन्‍होंने पहली बार चेतेश्‍वर पुजारा को गुस्‍से में देखा था. दरअसल वह पॉइंट पर कैच आउट हो गए थे.

'वाइफ' नताशा के बेबी शावर पर भाई संग हार्दिक ने की जमकर मस्‍ती, वायरल हुई तस्‍वीर

आखिर क्‍यों इंग्लैंड में बनी गेंद से गेंदबाजी करना पसंद करते हैं बुमराह?
First published: June 1, 2020, 12:17 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading