'मोईन अली क्रिकेटर नहीं होते तो बन सकते थे आतंकी... ', तस्लीमा नसरीन का विवादित ट्वीट

मोईन अली और तस्लीमा नसरीन. (फोटो: AFP/File)

मोईन अली और तस्लीमा नसरीन. (फोटो: AFP/File)

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की तैयारी में जुटे मोईन अली (Moeen Ali) बेवजह विवादों में घिर गए हैं. बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने मोईन अली को लेकर विवादित ट्वीट किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की तैयारी में जुटे मोईन अली (Moeen Ali) बेवजह विवादों में घिर गए हैं. बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने मोईन अली को लेकर विवादित ट्वीट किया है. इस ट्वीट के बाद तस्लीमा की काफी आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया में ट्रोल होने के बाद तस्लीमा को सफाई भी देनी पड़ी. इंग्लैंड के मोईन अली आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से जुड़े हुए हैं. चेन्नई की टीम ने उन्हें इसी साल अपनी टीम से जोड़ा है.

तस्लीमा नसरीन ने सोमवार को ट्वीट किया था, ‘अगर मोईन अली क्रिकेट नहीं खेल रहे होते तो वो शायद आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए सीरिया जा चुके होते.’ इस ट्वीट के तुरंत बाद तस्लीमा को तीखी प्रतिक्रियाएं मिलने लगीं. कुछ ने उन्हें कट्टर कहा तो कुछ यूजर्स की राय थी कि तस्लीमा को विवादों में रहने की आदत है. इसलिए उन्होंने जानबूझकर ऐसा ट्वीट किया है.

तस्लीमा नसरीन का ट्वीट.
तस्लीमा नसरीन का ट्वीट.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रेयान साइडबाटम (Ryan Sidebottom) ने तस्लीमा नसरीन को ट्वीट डिलीट करने की सलाह दी. उन्होंने लिखा, ‘मुझे लगता है कि आपको यह चेक करने की जरूरत है कि आप स्वस्थ महसूस कर रही हैं या नहीं. अच्छा होगा यदि आप अपना एकाउंट ही डिलीट कर दें.’
जब विवाद बढ़ा तो तस्लीमा नसरीन को इस मसले पर सफाई देनी पड़ी. उन्होंने कहा, ‘नफरत फैलाने वाले जानते हैं कि मोईन पर किया गया ट्वीट एक व्यंग्य था. इसे मुद्दा बनाया गया क्योंकि मैं मुस्लिम समाज में धर्मनिरपेक्षता फैलाना चाहती हूं. मैं इस्लामिक कट्टरवाद का विरोध करती हूं.’

बता दें कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को ऑस्ट्रेलिया के कॉमेंटेटर डीन जोंस ने एक बार मजाक में ही आतंकी कह दिया था. इसके बाद उन्हें कॉमेंट्री टीम से हटा दिया गया था. जोंस ने इसके लिए माफी भी मांगी थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज