ICC World Cup : क्रिकेटर नहीं होते तो हवाई जहाज उड़ा रहे होते कुलदीप यादव

टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने साथ ही कहा-गेंदबाजी के वक्त माही भाई की सलाह काम आती है. धोनी कहते हैं-तुम्हारे पास बल्लेबाजों से अधिक वक्त, इसलिए सोच-समझकर गेंदबाजी करो.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 10:00 AM IST
ICC World Cup : क्रिकेटर नहीं होते तो हवाई जहाज उड़ा रहे होते कुलदीप यादव
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी की कमान चहल के साथ कुलदीप यादव के हाथों में है. (फोटो-पीटीआई)
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 10:00 AM IST
टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 में अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार है. टीम को बुधवार 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में पहली लड़ाई के लिए उतरना है. ऐसे में सभी की निगाहें इसी मुकाबले पर लगी हैं.

मगर टीम इंडिया के अहम हथियार स्पिनर कुलदीप यादव ने अपनी जिंदगी और करियर से जुड़े कई सवालों के खुलकर जवाब दिए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले कुलदीप से पूछा गया कि महेंद्र सिंह धोनी गेंदबाजी करते वक्त उन्हें क्या सलाह देते हैं तो उन्होंने कहा कि माही भाई हमेशा कहते हैं कि तुम्हारे पास बल्लेबाज से ज्यादा वक्त होता है, इसलिए सोच-समझकर गेंद फेंको.

कुलदीप से जब पूछा गया कि अगर वह क्रिकेटर नहीं होते तो किस क्षेत्र में करियर बनाते. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर क्रिकेट नहीं खेलता तो मैं पायलट बनना चाहता. कुलदीप ने बताया कि उन्हें गेंदबाजी के वक्त युजवेंद्र चहल का धैर्य बेहद पसंद है और मैं चाहता हूं मैं उनकी यह आदत अपना सकूं.

किस बॉलीवुड सिंगर का गाना सुनना पसंद करते हैं, इस सवाल पर कुलदीप ने कहा कि मुझे किशोर कुमार को सुनना काफी अच्छा लगता है. और शाहरुख खान की फिल्में बेहद पसंद हैं.

ब्रायन लारा को गेंदबाजी करना चाहता था

इस दौरान भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा को गेंदबाजी करने की इच्छा भी जताई, उनसे पूछा गया था कि वे किस पूर्व बल्लेबाज को गेंदबाजी करना पसंद करते. कुलदीप ने साथ ही कहा कि ड्रेसिंग रूम में वे टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के सामने नर्वस महसूस करते थे. वहीं, उन्हें आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के टीम साथी रिंकू सिंह के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना अच्छा लगता है.

टीम इंडिया में कौन खेलता है सबसे ज्यादा पब्जी
Loading...

इस सवाल पर कुलदीप यादव ने कहा कि टीम में महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव सबसे ज्यादा पब्जी खेलते हैं. वहीं उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें मिष्टी दही बेहद पसंद है.
ICC Cricket World Cup 2019: पिच अच्छी नहीं होगी तो इंग्लैंड में रन नहीं बनाएंगे विराट-धवन और रोहित शर्मा!
इंग्‍लैंड के खिलाड़ी का खुलासा- गेंद से छेड़छाड़ करते थे
इंग्‍लैंड को बड़ी चोट, 42 साल का खिलाड़ी बना संकटमोचक
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...