• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर खेलेंगे तो ऋषभ पंत को होगा फायदा : जहीर खान

श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर खेलेंगे तो ऋषभ पंत को होगा फायदा : जहीर खान

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान. (फाइल फोटो)

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने भी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को ही चौथे नंबर पर खिलाने की बात कही है.

  • Share this:
    टीम इंडिया (Team India) के लिए परेशानी का सबब बने चौथे नंबर की समस्या हाल फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है. फिलहाल इस नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आजमाया जा रहा है. लेकिन वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के शानदार 71 रनों की पारी के बाद चौथे नंबर की जंग एक बार फिर तेज हो गई है.

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को खिलाए जाने की पैरवी की है. वहीं, अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी श्रेयस अय्यर को ही चौथे नंबर पर खिलाने की बात कही है. ये अलग बात है कि टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे वनडे से पहले ही साफ कर दिया था कि चौथे नंबर के लिए टीम प्रबंधन पूरी तरह पंत के समर्थन में है. पंत ने दूसरे वनडे में 20 रन बनाए थे और गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया था.

    वेस्टइंडीज के खिलाफ अय्यर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे थे. जहीर खान ने कहा है कि मुझे लगता है कि अय्यर को चौथे नंबर पर खिलाना चाहिए. अगर वह वहां निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इसका फायदा ऋषभ पंत को भी मिल सकता है. जहीर खान ने कहा कि पिछले दो साल में टीम का ट्रेंड चौथे नंबर पर अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमाने का रहा है. वर्ल्ड कप के दौरान भी रनगति तेज करने के लिए हार्दिक पंड्या को भी इस नंबर पर खिलाया गया था.

    cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, zaheer khan, shreyas iyer, rishabh pant, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, जहीर खान, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर
    श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में पांचवें नंबर पर खेलते हुए शानदार 71 रन बनाए थे. (फाइल फोटो)


    ऊपरी क्रम पर खिलाया जा सकता है अय्यर को
    जहीर खान के अनुसार, टीम इंडिया के हालिया चलन को देखते हुए कहा जा सकता है कि अगर कोई खिलाड़ी अलग-अलग नंबर पर खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन करता है तो स्वाभाविक रूप से उसे ऊपरी क्रम पर खिलाया जा सकता है. अगर श्रेयस अय्यर नंबर चार पर खेलते हैं तो यह ऋषभ पंत के लिए भी अच्छा रहेगा क्योंकि पंत को बाद में आक्रामक बल्लेबाजी का मौका मिल सकेगा.

    भारतीय टीम को भविष्य में काफी अधिक क्रिकेट खेलनी है और श्रेयस अय्यर निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे ताकि टीम इंडिया की लंबे समय से चली आ रही चौथे नंबर की समस्या खत्म की जा सके.

    मैदान पर विराट कोहली के 'पीछे' पड़े हैं रोहित शर्मा

    ईद पर बौखलाए पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद, कश्मीर पर दिया ये बड़ा बयान

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज