सूर्यकुमार यादव को मिला न्यूजीलैंड से खेलने का ऑफर! स्कॉट स्टायरिस ने कही यह बात

सूर्यकुमार यादव. (फोटो साभार: mipaltan/Twitter)

मुंबई के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 43 गेंद पर 79 रन बनाए. इसकी बदौलत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 5 विकेट से हराया. मुंबई इंडियंस इस जीत से आईपीएल 2020 (IPL 2020) के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बीसीसीआई ने जब तीन दिन पहले भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम का एलान किया तो उसमें सूर्यकुमार यादव का नाम नहीं था. हरभजन सिंह समेत कई क्रिकेटरों से लेकर आम क्रिकेटप्रेमियों के लिए सूर्यकुमार का टीम इंडिया से बाहर रह जाना हैरान करने वाली सूचना थी. हरभजन सिंह ने इस पर खुलकर नाराजगी जताई, लेकिन खुद सूर्यकुमार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. वे तो जैसे मैदान पर उतरने का इंतजार कर रहे थे. मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 43 गेंद पर 79 रन खेलकर चयनकर्ताओं को अपना जवाब भेजा.

    सूर्यकुमार यादव की इस पारी ने देश-विदेश के क्रिकेटरों का ध्यान खींचा. मुंबई इंडियंस के कप्तान कायरन पोलार्ड ने सूर्या की जमकर तारीफ की और यह भी कहा कि टीम इंडिया में जगह ना मिलने से यह खिलाड़ी जरूर निराश हुआ होगा. न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टायरिस तो एक और कदम आगे बढ़ गए और सूर्या को विदेश में खेलने का ऑफर जैसा दे गए.

    स्कॉट स्टायरिस ने ट्वीट किया, ‘अगर सूर्यकुमार यादव इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाह रहे हैं तो विदेश का रुख कर सकते हैं. शायद न्यूजीलैंड भी...’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कोच टॉम मूडी भी सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया में ना चुने जाने पर हैरानी जताई. उन्होंने ट्वीट किया, ‘सीमीत ओवरों (वनडे-टी20) के लिए टीम इंडिया में सूर्यकुमार का ना होना समझ से बाहर है.’



    सूर्यकुमार यादव की मैचजिताऊ पारी देखने के बाद भारतीय कोच रवि शास्त्री भी खुद को ना रोक सके. उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘सूर्य नमस्कार. खुद को मजबूत बनाए रखो और धीरज रखो.’ इससे पहले हरभजन सिंह ने टीम इंडिया में सूर्यकुमार के ना चुने जाने पर गुस्सा जताया था. उन्होंने लिखा था कि पता नहीं टीम इंडिया में चुने जाने के लिए सूर्यकुमार को क्या करना पड़ेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.