• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इसी साल अक्‍टूबर में होगा आईपीएल, विदेशी खिलाड़ी भी लेंगे हिस्‍सा!

इसी साल अक्‍टूबर में होगा आईपीएल, विदेशी खिलाड़ी भी लेंगे हिस्‍सा!

अगर टी20 वर्ल्‍ड कप टलता है तो आईपीएल के आयोजन की उम्‍मीद बन सकती है (फाइल फोटो)

अगर टी20 वर्ल्‍ड कप टलता है तो आईपीएल के आयोजन की उम्‍मीद बन सकती है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पहले ही आईपीएल (IPL) को टाल दिया गया है, मगर अब बीसीसीआई (BCCI) को आईपीएल के आयोजन की एक संभावना नजर आने लगी है

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तमाम क्रिकेट मैदानों पर ताला लगा दिया है. किसी को नहीं पता कि ये ताले कब खुलेंगे. इस खतरनाक महामारी के चलते पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को भी टाल दिया गया. आईपीएल के आयोजन की संभावनाओं पर बुधवार को बीसीसीआई (BCCI) पदाधिकारियों के बीच टेली कॉन्‍फ्रेंसिंग भी हुई. इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार पदाधिकारियों ने अक्‍टूबर- नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के संभावित स्‍थगन पर भी चर्चा की. हालांकि जहां टी20 वर्ल्‍ड कप के टलने की स्थिति में आईपीएल के आयोजन की संभावना नजर आ रही है, वहीं बीसीसीआई पदाधिकारी इस बात से भी सहमत हैं कि इस साल के अंत तक भारत में किसी भी तरह के क्रिकेट आयोजन की संभावना बहुत कम है.

    ऑस्‍ट्रेलिया और आईसीसी पर नजर
    हालांकि बीसीसीआई को अभी भी आईपीएल के आयोजन की एक उम्‍मीद नजर आ रही है. अगर टी20 वर्ल्‍ड कप कप आगे टल जाता है तो बीसीसीआई को आईपीएल के लिए एक विंडो मिल जाएगा. ऑस्‍ट्रेलिया में इस महामारी के मामले अब कम होते नजर आ रहे हैं, मगर इसके बावजूद सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्‍या देश निर्धारित समय पर टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन कर पाएगा.
    ऑस्ट्रेलिया ने 6 महीनों के लिए अपनी सीमाओं को बंद कर रखा है. यहां तक कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया संयुक्‍त रूप से आईसीसी के साथ विकल्‍प की तलाश कर रहा है. कुछ समय पहले ऐसी की खबरें आ रही थी कि वर्ल्‍ड कप का आयोजन खाली स्‍टेडियम में करवाया जा सकता है. मगर आईसीसी के ज्‍यादातर सदस्‍य इस बात से सहमत हैं कि टी20 वर्ल्‍ड कप जैसे बड़े इवेंट का आयोजन खाली स्‍टेडियम में नहीं करवाया जा सकता.
    बीसीसीआई पदाधिकारी ने कहा कि एक या दो मैच खाली स्‍टेडियम में हो सकते हैं, मगर वर्ल्‍ड कप जैसे बड़े इवेंट का खाली स्‍टेडियम में होना नामुमकिन लगता है. उन्‍होंने कहा कि अगर आईपीएल के आयोजन की कोई संभावना है तो ऐसा किया जाएगा. मगर इस समय कुछ भी कहने की परिस्थिति में नहीं है. उन्‍होंने कहा कि इस समय कुछ भी नहीं कहा सकता, मगर एक चीज को लेकर वो सभी स्‍पष्ट हैं कि खिलाड़ी, ऑफिशियल्‍स, दर्शकों को लेकर वह कोई चांस नहीं लेना चाहते. बीसीसीआई पदाधिकारी ने कहा कि वे लोग देखेंगे कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप को लेकर क्‍या फैसला लेते हैं और फिर उसी के अनुसार काम किया जाएगा. अगर सरकार की ओर से हरी झंडी मिलती है तो बीसीसीआई भविष्‍य के बारे में सोचना शुरू करेगा.

    अक्‍टूबर- नवंबर में आईपील की संभावना
    यदि टी20 वर्ल्‍ड कप टल जाता है और बीसीसीआई को अक्‍टूबर नवंबर में आईपीएल के आयोजन का मौका मिलता है तो विदेशी खिलाड़ियों के भी शामिल होने की उम्‍मीद है. सूत्र के अनुसार
    विदेशी खिलाड़ी बड़ी समस्‍या नहीं हो सकते. क्‍योंकि आईपीएल में खेलने के लिए अपने खिलाड़ियों की एनओसी जारी करने के लिए क्रिकेट बोर्ड को उनके पूरे कॉन्‍ट्रेक्‍ट का 10 फीसदी मिलता है. मौजूदा आर्थिक हालात में हर कोई बीसीसीआई के साथ अच्‍छा तालमेल बनाए रखना चाहेगा.

    नाम उछलने पर बोले पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम, ऐसा करने से खुद को रोक रखा है

    भारतीय गेंदबाज का खुलासा, एमएस धोनी की डांट से पतलून...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज