• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL खेलने भारत आएंगे डेविड वॉर्नर, बाकी 16 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने नहीं खोले पत्ते

IPL खेलने भारत आएंगे डेविड वॉर्नर, बाकी 16 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने नहीं खोले पत्ते

डेविड वॉर्नर आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन खटाई में पड़ता नजर आ रहा है. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) ने फिलहाल की स्थिति को देखते हुए इसका आयोजन 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है, लेकिन बोर्ड अब भी आईपीएल आयोजित करने की हर तरह की संभावनाओं पर विचार कर रहा है. इस बीच इस तरह की खबरें भी आ रहीं हैं कि आईपीएल (IPL) आयोजित होता है तब भी विदेशी खिलाड़ी इससे दूरी बना सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने तो खिलाड़ियों से आईपीएल में खेलने को लेकर विचार तक करने के लिए कह दिया है. हालांकि अब ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) के खेमे से आईपीएल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

    15 अप्रैल तक टाल दिया गया है आईपीएल का आयोजन
    इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था. इसका पहला मुकाबला चार बार की चैंपियन रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस और तीन बार की विजेता महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होना था. मगर दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया.

    सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं वॉर्नर
    मगर अब ये बात साफ हो गई है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का आयोजन होता है ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) भारत आएंगे. वॉर्नर के मैनेजर जेम्स एर्सकाइन से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा, 'अगर आईपीएल का आयोजन होता है तो डेविड वॉर्नर उसमें हिस्सा लेने की योजना बना रहे हैं.' बता दें कि डेविड वॉर्नर आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं. इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और बिली स्टानलेक भी खेलते हैं.

    साल 2016 में टीम को बनाया था चैंपियन
    आईपीएल (IPL) में डेविड वॉर्नर (David Warner) का बल्ला जमकर बोलता है. यही वजह है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें लगातार अपने साथ जोड़े रखा है. वॉर्नर ने 2015, 2017 और 2019 में इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल की है. उनकी कप्तानी में टीम ने साल 2016 में खिताब भी जीता था. तब वॉर्नर ने बल्ले से धमाल मचाते हुए 17 पारियों में 848 रन ठोक डाले थे.

    बाकी 16 खिलाड़ियों ने नहीं खोले पत्ते
    इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया के कुल 17 खिलाड़ी अलग-अलग टीमों का हिस्सा हैं.  ऐसे में जबकि डेविड वॉर्नर आईपीएल-13 में खेलने के लिए तैयार हैं, बाकी खिलाड़ियों ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. इनमें एरॉन फिंच, स्टीव स्मि‌थ, ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े नाम भी हैं.

    राहुल को गर्लफ्रेंड ने नाश्ते में दी जली हुई ब्रेड, क्रिकेटर ने कर दिया ट्रोल

    ऋषभ पंत को मिली कड़ी नसीहत, वो बनने की कोशिश मत करो जो तुम नहीं हो

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज