अपना शहर चुनें

States

एलन बॉर्डर बोले- अगर विराट कोहली का बच्चा यहां होता तो हम उसपर दावा कर सकते थे

एलन बॉर्डर विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं.
एलन बॉर्डर विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं.

विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर आ रही प्रतिक्रियों में से 1987 में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने भी अपना रिएक्शन दिया है. इस मामले पर बॉर्डर का रिएक्शन काफी मजेदार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 2:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जब से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का पितृत्व अवकाश स्वीकार किया है, यह मुद्दा तब से चर्चा का विषय बना हुआ है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज, तीन मैचों की टी-20 सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. विराट ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम इंडिया के साथ हैं, लेकिन एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वह भारत वापस लौट आएंगे. जनवरी 2021 में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पहले बच्चे को जन्म देंगी, जिसके लिए विराट कोहली अपने परिवार के साथ होना चाहते हैं. ऐसे में विराट के पितृत्व अवकाश को लेकर कई तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं.

विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर आ रही प्रतिक्रियों में से 1987 में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने भी अपना रिएक्शन दिया है. इस मामले पर बॉर्डर का रिएक्शन काफी मजेदार है. विराट कोहली की बल्लेबाजी के फैन एलन बॉर्डर ने कहा, ''वह चाहते हैं कि विराट कोहली के बच्चे का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हो, जिससे कि बाद में उसे ऑस्ट्रेलियाई कहा जा सके.'' एलन बॉर्डर ने कहा, ''हम ये उम्मीद कर रहे थे कि उनके बच्चे का जन्म ऑस्ट्रेलिया में ही होता. इससे हम दावा कर सकते थे कि वो ऑस्ट्रेलियाई है.''

INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ODI में कुछ ऐसा रहा रिकॉर्ड, जानें कौन पड़ा है किस पर भारी



एलन बॉर्डर ने कहा कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलने हमारे लिए बेहद फायदेमंद है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में जो एक बात है वो ये कि विराट कोहली सिर्फ पहला टेस्ट मैच ही खेलेंगे. मुझे ऐसा लगता है कि ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि विराट टीम की अगुआई शानदार अंदाज में करते हैं और उनकी बल्लेबाजी का कोई जवाब नहीं है.
उन्होंने आगे कहा, ''देखिए, जिस तरह से वह खेलते हैं मुझे उससे प्यार है. वह बहुत दिलेर हैं. मुझे उनकी गेम के प्रति आक्रामकता और पेशन बहुत पसंद हैं. भारतीय टीम उन्हें मिस करेगी. वह एक स्पेशल खिलाड़ी हैं, जिसके पास खास टैलेंट है. भारत जिस तरह से आधुनिक खेल खेलता है, उनकी बहुत सकारात्मक मानसिकता है और विराट ने उन क्षेत्रों में अच्छी तरह से नेतृत्व किया है. मैं विराट कोहली का बड़ा फैन हूं.''

विराट कोहली के पितृत्व अवकाश का कोच रवि शास्त्री ने किया सपोर्ट, बोले- ऐसे पल बार-बार नहीं आते

बता दें कि भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज