ब्रिटिश लड़की से निकाह करेगा पाकिस्तान का ये ऑलराउंडर

पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाद वसीम 26 अगस्त को सानिया अशफाक से निकाह करेंगे. शादी समारोह का आयोजन इस्लामाबाद में किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:51 PM IST
ब्रिटिश लड़की से निकाह करेगा पाकिस्तान का ये ऑलराउंडर
पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाद वसीम 26 अगस्त को सानिया अशफाक से निकाह करेंगे. शादी समारोह का आयोजन इस्लामाबाद में किया जाएगा.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:51 PM IST

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इमाद इसी महीने की 26 तारीख को ब्रिटेन में पैदा हुईं पाकिस्तानी लड़की सानिया अशफाक से निकाह करेंगे. यह शादी इस्लामाबाद में होगी. इमाद फिलहाल नॉटिंघमशायर की ओर से टी-20 टूर्नामेंट खेल रहे हैं. उन्होंने इस बारे में कहा कि मैं अपने निकाह के लिए अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट से एक हफ्ते का ब्रेक लूंगा. उसके बाद बाकी बचे मैचों के लिए दोबारा नॉटिंघमशायर से जुड़ूंगा.


इससे पहले, हाल ही में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली के भी हरियाणा निवासी भारतीय लड़की से शादी करने की खबरें भी आई थीं. हालांकि हसन अली ने इन खबरों को गलत बताते हुए ट्वीट किया था कि उनकी शादी तय नहीं हुई है.


इमाद वसीम ने की थी मेडिसिन की पढ़ाई
पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम ने मेडिसिन की पढ़ाई की थी, लेकिन पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के लिए खेलने का ऑफर मिलने के बाद उन्होंने इसी खेल में करियर बनाने का फैसला किया. अपने देश के हजारों युवाओं की ही तरह इमाद वसीम भी पाकिस्तान के महान गेंदबाज वसीम अकरम की तरह बनना चाहते हैं, लेकिन उनकी गेंदों में वैसी गति नहीं थी. इसलिए उन्होंने स्पिन गेंदबाज बनने का फैसला किया. वह यूथ वर्ल्ड कप 2006 जीतने वाली पाक टीम का भी हिस्सा थे. अगले सत्र में उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए टीम की कप्तानी भी की. 2015 में जब सीनियर टीम को सईद अजमल के विकल्प की तलाश थी तो इमाद वसीम चर्चा में आए और उन्हें चुन लिया गया.

cricket, pcb, pakistan cricket team, imad wasim, क्रिकेट, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, इमाद वसीम,
इमाद वसीम का जन्म वेल्स में हुआ है.


वेल्स में पैदा हुए हैं इमाद वसीम
पाकिस्तानी ऑलराउंडर इमाद वसीम का ब्रिटेन से गहरा नाता है. दरअसल, वह वेल्स के स्वानसिया में पैदा हुए हैं. वे इंग्लैंड और आयरलैंड में लीग क्रिकेट खेलते रहे हैं. इमाद के पिता ने थोड़े समय के लिए ब्रिटेन में काम किया था. इमाद के पिता इंजीनियर हैं.
Loading...

इमाद वसीम का करियर
पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम ने 52 वनडे में 940 रन बनाए हैं जबकि उनके नाम इस प्रारूप में 41 विकेट भी हैं. वहीं टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान के इस ऑलराउंडर ने 35 मैचों में 187 रन बनाए जबकि 39 विकेट लिए. इमाद वसीम को टीम की ओर से टेस्ट मैच खेलने का मौका अभी तक नहीं मिला है.

टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में छह नाम, जानिए कौन हैं ये दिग्गज

क्‍या पृथ्‍वी शॉ दबाव में हुए सस्‍पेंड, खेल मंत्रालय ने पूछा- उन 5 नमूनों का क्‍या हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...