Home /News /sports /

पाकिस्तान सुपर लीग पर बड़ा खुलासा, एक विदेशी क्रिकेटर समेत इन तीन खिलाड़ियों ने की बॉल टेम्परिंग!

पाकिस्तान सुपर लीग पर बड़ा खुलासा, एक विदेशी क्रिकेटर समेत इन तीन खिलाड़ियों ने की बॉल टेम्परिंग!

इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए 53 वनडे और 43 टी20 मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए 53 वनडे और 43 टी20 मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाद वसीम (Imad Wasim) ने कथित तौर पर कहा है कि वहाब रियाज (Wahab Riaz), सोहेल खान (Sohail Khan) और रवि बोपारा (Ravi Bopara) ने पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के पिछले सीजन में बॉल टेम्परिंग की थी.

अधिक पढ़ें ...
    कराची. मैच फिक्सिंग हो या बॉल टेम्परिंग, पाकिस्तान क्रिकेट टीम में ये मुद्दे कभी चर्चा से खत्म नहीं होते. ऐसे में जबकि पाकिस्तान सुपर लीग का पांचवां सीजन शुरू हो चुका है, एक बार फिर विवादों ने इसे अपनी चपेट में ले लिया है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इस मामले पर चर्चा के लिए मैच रेफरी रोशन महानामा के साथ फ्रेंचाइजी मालिकों, कोच और कप्तानों ने भी बैठक में हिस्सा लिया. महानामा ने साफतौर पर बताया कि आईसीसी इस तरह के मामलों को लेकर बहुत सख्त है. बैठक से इस तरह की खबरें भी सामने आ रहीं हैं कि कराची किंग्स के कप्तान इमाद वसीम ने बॉल टेम्परिंग को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है.

    बैठक में उठा बॉल टेम्परिंग का मुद्दा
    दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार, इमाद वसीम ने बैठक में साफ कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग में बॉल टेम्परिंग को रोकना लगभग नामुमकिन है. क्वेटा ग्लेडिएटर्स के हेड कोच मोइन खान ने इस पर नाराजगी जताई और इमाद वसीम से ऐसे खिलाड़ियों के नाम पेश करने को कहा, जो बॉल टेम्परिंग में लिप्त रहे हैं. माना जा रहा है कि इमाद ने वहाब रियाज, सोहेल खान और इंग्लैंड के रवि बोपारा का नाम लिया है. इन तीनों पर उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग के पिछले सीजन में बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया है.

    ...तो कप्तान पर प्रतिबंध लगा दें
    इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, 31 साल के इमाद वसीम ने कहा, 'क्रिकेट हमारी रोजी-रोटी है. हम कुछ भी और गलत काम करके कमाई नहीं कर सकते.' ये बात भी सामने आ रही है कि इमाद वसीम ने बैठक में ये सुझाव भी दिया कि अगर किसी टीम का कोई भी खिलाड़ी मैच के दौरान गलत हरकत करते हुए पाया जाता है तो कप्तान पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए.

    पाकिस्तान के लिए खेले 53 टेस्ट और 43 टी20
    इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए 53 टेस्ट में 41.39 की औसत से 952 रन बनाने के अलावा 42 विकेट भी लिए हैं. 31 साल के इस क्रिकेटर ने 43 टी20 मैचों में 12.71 की औसत से 267 रन बनाए हैं. इस प्रारूप में उनके नाम 42 विकेट भी दर्ज हैं.

    6 फीट 8 इंच के गेंदबाज की आग उगलती गेंदों ने तोड़ी टीम इंडिया की कमर

    अपनी टीम को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले इस दिग्गज को चाहिए पाकिस्तान की नागरिकता

    Tags: Ball tempering, Cricket news, Imad Wasim, Pakistan cricket team, Pakistan super league, Pcb, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर