पाक क्रिकेटर ने कहा- इमाम-उल हक़ की सेंचुरी को डस्टबिन में फेंक देना चाहिए

इमाम-उल हक़ ने बांग्लादेश के खिलाफ सेंचुरी लगाई, लेकिन, पाक के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद को ये लगता है कि इस सेंचुरी को डस्टबिन में फेंक देना चाहिए.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 2:12 PM IST
पाक क्रिकेटर ने कहा- इमाम-उल हक़ की सेंचुरी को डस्टबिन में फेंक देना चाहिए
इमाम उल हक.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 2:12 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गया है. अपने आखिरी ग्रुप मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रनों से हराया. लेकिन यह जीत उसे सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए नाकाफी रही. उसे बहुत बड़े अंतर से यह मैच जीतना था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ इमाम-उल हक़ ने शतक लगाकर पाक की जीत में अहम भूमिका निभाई. इमाम ने 100 गेंदों में 100 रन की पारी खेली और अपना सातवां वनडे शतक लगाया. इमाम की इस पारी के कारण पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 315 रनों का विशाल स्कोर बनाया. लेकिन, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद को लगता है कि इमाम-उल हक़ की इस पारी को डस्टबिन में फेंक देना चाहिए.

तनवीर अहमद ने क्यों दिया ऐसा बयान
एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, 'जिस तरह की सेंचुरी तनवीर अहमद ने लगाई, मैं उसे कचरे के डब्बे में फेंकना चाहूंगा.' उन्‍होंने बताया कि इमाम शतक लगाने के बाद इसे बड़ी पारी में तब्‍दील नहीं कर पाए. तनवीर ने ये भी कहा कि इमाम को वकार यूनुस और इंज़माम-उल हक़ कुछ नही कहेंगे क्योंकि उन्हें इमाम के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर चलना है. बता दें कि इमाम पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक के भतीजे हैं. बता दें कि पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटरों ने वर्ल्‍ड कप में अपनी टीम के प्रदर्शन पर काफी कड़ी बातें कही हैं. उन्‍होंने टीम को जमकर कोसा.

इमाम दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज़

पाकिस्तान की तरफ से इमाम इस वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज़ थे. इमाम ने वर्ल्डकप 2019 में 38 से ऊपर की औसत से 305 रन बनाए. बाबर आज़म के बाद वह पाकिस्तान के लिए इस वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर थे.

डेब्‍यू वनडे में लगाया था शतक
इमाम ने अपना वनडे डेब्यू 2017 में किया था और अब वह पाकिस्तान की टीम में वे रेगुलर हो चुके हैं. उन्‍होंने पहले ही मैच में शतक बनाया था. पाकिस्तान की तरफ से इमाम ने 36 वनडे खेलकर 54.58 की औसत से कुल 1692 रन बनाए हैं. वनडे में 7 सेंचुरी के अलावा इमाम ने 6 हाफ सेंचुरी भी लगाई है.
Loading...

धोनी की बर्थडे पार्टी में नहीं आई टीम इंडिया, गायब रहे कोहली

वर्ल्ड कप में भारत पर भारी रहा है न्यूज़ीलैंड का पलड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...