पाकिस्तानी पीएम इमरान खान नहीं भूले टीम इंडिया से वर्ल्ड कप में मिली हार, अब दिया ये बयान

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 1:20 PM IST
पाकिस्तानी पीएम इमरान खान नहीं भूले टीम इंडिया से वर्ल्ड कप में मिली हार, अब दिया ये बयान
इमरान खान की अगुआई में 1992 में पाकिस्तान ने अपना एकमात्र वर्ल्ड कप जीता था. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने वर्ल्ड कप (World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाफ पाक कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने की सलाह दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 1:20 PM IST
  • Share this:
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से मिली हार का दर्द पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistani Prime Minister Imran Khan) को अब भी महसूस हो रहा है. यही वजह है कि वे इसे लेकर समय-समय पर अपनी भड़ास निकालते रहते हैं. इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर अपनी भड़ास निकाली है.

इमरान खान ने एक रैली में खुलकर इस बात का इजहार किया कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team INdia) के खिलाफ मुकाबले में सरफराज अहमद ने नकारात्मक सोच अपनाई और उसी का खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा. दरअसल, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस मुकाबले में भारतयी क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से मात दी थी.

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. भारत ने 5 विकेट खोकर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में पाकिस्तान टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी. दिलचस्प बात ये है कि इमरान ने मैच से पहले ही सरफराज अहमद को सलाह दी थी कि टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए, लेकिन सरफराज ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

cricket, imran khan, sarfaraz ahmed, pakistan cricket team, pakistan cricket board, icc cricket world cup 2019, क्रिकेट, इमरान खान, सरफराज अहमद, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, india vs pakistan, इंडिया वस पाकिस्तान
पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पाक को 89 रन से हार मिली. (फाइल फोटो)


पाकिस्तान को अपनी कप्तानी में 1992 में पहला और एकमात्र वर्ल्ड कप जिताने वाले इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां स्थित स्वामी जिले में आयोजित एक रैली में कहा कि सरफराज अहमद ने वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी कर रक्षात्मक सोच दिखाई. यह अलग तरह का नजरिया होता है. जब किसी को हार का डर होता है तो वो अलग रणनीति अपनाता है जो रक्षात्मक होती है. नकारात्मक होती है. इमरान के अनुसार, अगर आप जीत दर्ज करना चाहते हैं तो आपकी रणनीति बिल्कुल अलग होती है. तब आप अधिक जोखिम लेते हैं. वर्ल्ड कप में हमारे कप्तान ने गेंदबाजी चुनी. यह एक नजरिया है.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सफर
इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में भी प्रवेश नहीं कर सकी. टीम ने शुरुआती पांच मैचों में से चार गंवाए. हालांकि दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को लगातार मैचों में हराकर टीम ने वापसी की, लेकिन नेट रन कम होने की वजह से पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह नहीं मिल सकी.
Loading...

तीन ओवर में 100 रन जड़कर ब्रैडमैन ने जब पेश किया था विस्फाेटक बल्लेबाजी का नमूना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...