Home /News /sports /

शोएब अख्तर ने कहा- इमरान नजीर में था सहवाग से ज्यादा टैलेंट, लेकिन बुद्धि की कमी थी

शोएब अख्तर ने कहा- इमरान नजीर में था सहवाग से ज्यादा टैलेंट, लेकिन बुद्धि की कमी थी

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए दो तिहरे शतक लगाए हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के लिए दो तिहरे शतक लगाए हैं.

इमरान नजीर (Imran Nazir) ने पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट, 79 वनडे और 25 टी20 मैच खेले

    कराची. दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शूमार वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपने टेस्ट करियर में दो तिहरे शतक लगाए. उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए लेकिन शोएब अख्तर का मानना है कि उनसे भी ज्यादा टैलेंटेड बल्लेबाज पाकिस्तान के पास था, लेकिन उसमें बुद्धि की कमी थी. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि वीरेंद्र सहवाग के दौर में खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी इमरान नजीर (Imran Nazir) इस आक्रामक भारतीय से ज्यादा प्रतिभाशाली थे लेकिन ज्यादा समझदार नहीं थे और साथ ही उन्हें देश के क्रिकेट प्रशासन से भी सहयोग नहीं मिला.

    पीसीबी ने नहीं की इमरान नजीर की कद्र
    शोएब अख्तर को लगता है कि पाकिस्तान ने नजीर (Imran Nazir) की प्रतिभा की कद्र नहीं की. उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इमरान नजीर उतने समझदार थे जितने सहवाग. मुझे नहीं लगता कि सहवाग में इतनी प्रतिभा थी, जितनी नजीर में थी. प्रतिभा के मामले में कोई तुलना नहीं हो सकती.' उन्होंने कहा, 'जब उसने भारत के खिलाफ एक अभ्यास मैच में आक्रामक शतक लगाया था तो मैंने इमरान नजीर को लगातार खिलाने की बात कही लेकिन प्रशासन ने बात नहीं सुनी.'



    सहवाग और नजीर के आंकड़े
    नजीर (Imran Nazir) ने पाकिस्तान के लिये केवल आठ टेस्ट मैच खेले और उनमें 427 रन बनाये जबकि 79 वनडे में उन्होंने देश के लिये 1895 रन जोड़े. वहीं सहवाग ने भारत के लिये 104 टेस्ट में 8586 रन और 251 वनडे में 8273 रन बनाये. रावलपिंडी एक्सप्रेस ने पाकिस्तान क्रिकेट अधिकारियों की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास जो खिलाड़ी थे, उनकी उन्होंने ठीक से कद्र नहीं की.

    चोट की वजह से खत्म हुआ नजीर का करियर
    बता दें इमरान नजीर (Imran Nazir)  एक आक्रामक बल्लेबाज थे इसमें कोई दो राय नहीं है. उन्होंने साल 2007 वर्ल्ड कप में शानदार शतक जमाकर अपना टैलेंट का लोहा मनवाया था. इस पारी में उन्होंने 8 छक्के लगाए थे. इमरान नजीर का करियर एक बीमारी की वजह से खत्म हुआ. साल 2013 में इमरान नजीर को हड्डियों की बीमारी हुई थी, जिसमें उनके हाथ भी चलने बंद हो गए थे. यही नहीं वो अपनी उंगलियां तक नहीं मोड़ पाते थे. उनकी कोहनी के जॉइंट भी नहीं मुड़ते थे. पाकिस्तान के सभी डॉक्टरों ने उनकी बीमारी को लेकर जवाब दे दिया था. हालांकि बाद में अमेरिका में रहने वाले एक पाकिस्तानी डॉक्टर ने उनका स्टेम सेल थैरेपी से इलाज किया और वो बिलकुल फिट हो गए.

    इरफान खान की मौत पर खेल जगत ने जताया शोक, कहा- 'आप बहुत याद आएंगे'

    सचिन ने कहा- मुश्किल में पृथ्वी शॉ की मदद की, मेरे दरवाजे सभी के लिए खुले

    Tags: India Vs Pakistan, Shoaib Akhtar, Sports news, Virender sehwag

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर