Home /News /sports /

Love Story : जीनत अमान के बोल्ड अंदाज पर फिदा इमरान खान, परवान चढ़ने के बाद यूं बुझ गई प्यार की शमां

Love Story : जीनत अमान के बोल्ड अंदाज पर फिदा इमरान खान, परवान चढ़ने के बाद यूं बुझ गई प्यार की शमां

जीनत अमान और इमरान खान की प्रेमकहानी पूरी नहीं हो पाई

जीनत अमान और इमरान खान की प्रेमकहानी पूरी नहीं हो पाई

पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का 70-80 के दशक की एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) से अफेयर रहा है.

    नई दिल्ली. जीनत अमान (Zeenat Aman)...रुपहले पर्दे का वो नाम जिसने अपने बोल्ड अवतार से फिल्मी दुनिया में आग लगा दी. 80 के दशक में वह आईं और बड़े पर्दे पर छा गईं. जीनत सुंदर थी और काफी आकर्षक भी. इसलिए ज्यादा वक्त नहीं लगा उन्हें बॉलीवुड की वो हसीना बनने में, जिसे चाहने का सपना हर कोई देखने लगा. जीनत लॉस एंजिलिस में पढ़ी थीं. उनके पिता मुस्लिम और मां एंग्लो इंडियन थीं.

    भारत में जहां जीनत का जादू सिर चढ़कर बोल रहा था, वहीं ये वो दौर भी था जब सरहद पार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिजां भी बदल रही थी. पाक टीम को इमरान खान के रूप नया कप्तान मिला. लंबे-चौड़े आकर्षक इमरान खान लड़​कियों में खासे लोकप्रिय थे. या यूं कहें कि दीवानगी की हद तक लड़कियां उन पर मरतीं थीं. खुद इमरान की इमेज भी प्लेबॉय जैसी थी. क्रिकेट खेलने के लिए भारत का दौरा करने के दौरान एक मुलाकात में इमरान और जीनत एक-दूसरे से रूबरू हुए. और यहीं से एक अधूरी प्रेम कहानी की शुरुआत हो चली.

    इमरान की पत्नी ने खोले इस प्रेम कहानी के राज
    इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan) ने एक किताब लिखी है. इस किताब में बिना जीनत का नाम लिए उनकी और इमरान की प्रेमकहानी के बारे में बताया गया. किताब के मुताबिक, मुंबई की पार्टियों में मिलना धीरे-धीरे प्यार में बदल गया. इमरान को जीनत का बोल्ड अंदाज पसंद था. सिर्फ भारत ही नहीं पाकिस्तानी मीडिया में खुद इस रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चे थे. ये भी कहा जाता है कि जीनत और इमरान की कई मुलाकातें लंदन में हुईं. ये वही दौर था जब इमरान ने कई भारतीय ब्रांड्स के साथ विज्ञापन करने का करार किया था. वो अक्सर ऐड शूटिंग के लिए भारत भी आते थे.

    जीनत के नाम से होती थी इमरान की टांग खिंचाई
    भारत (India) दौरे पर जब भी पाकिस्तान की टीम आती तो साथी खिलाड़ी इमरान की टांग खिंचाई करते थे. जब इमरान बॉलिंग या बैटिंग में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते थे तो ड्रेसिंग रूम में उन्हीं की टीम चुटकी लेने लगती थी कि लगता है पिछली शाम वो जीनत अमान के साथ रहे होंगे और इसलिए ऐसा प्रदर्शन कर रहे हैं. कहा जाता है कि उस दौरे में पाकिस्तानी टीम जहां खेलने गई, उसमें से ज्यादातर जगहों पर जीनत भी पहुंचीं. उन्हें अक्सर इमरान (Imran Khan) के साथ देखा जाता था. भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को ये जोड़ा काफी अच्छा लगा था. उनके बारे में जो भी खबरें छपती थीं, लोग चाव से पढ़ते थे.

    शादी के कारण खत्म हुई दोनों की प्रेम कहानी
    रेहम (Reham Khan) ने अपनी किताब में लिखा कि इमरान ने मुझे बताया कि उनकी और बॉलीवुड एक्ट्रेस के अफेयर की खबरें सच थीं. हालांकि इमरान का शादी का कोई इरादा नहीं था. वहीं जीनत शादी करके घर बसाना चाहती थी. यही बात दोनों के दूर होने की वजह बनी. किताब में रेहम ने लिखा, 'जब मैंने उनसे शादी के बारे में पूछा तो वो मुस्कराए और बताया कि कैसे एक पाकिस्तानी न्यूजपेपर के ऑफिस से उनकी मां के पास फोन आया ताकि बॉलीवुड एक्ट्रेस से इमरान की शादी की चर्चाओं के बारे में पुष्टि की जा सके. इमरान की मां ने अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा था, मेरा बेटा कभी किसी ....से शादी नहीं करेगा. और ये कहते हुए उन्होंने फोन पटक दिया.'

    जीनत ने पाकिस्तान जाकर कहा, अब ये सब पुरानी बातें हैं
    कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए और जीनत ने 1985 में मजहर खान से शादी कर ली .जीनत की शादी के बाद इमरान ने जेमाइमा गोल्डस्मिथ से 1995 में शादी कर ली. इमरान और जेमाइमा की शादी टिक नहीं पाई और 2004 में अलग हो गए. इसके बाद, उन्होंने रेहम खान से शादी की, लेकिन एक साल के अंदर ये शादी भी टूट गई. उन्होंने इसी साल तीसरी शादी बुशरा मानेका से की है. वहीं, जीनत एक बार पाकिस्तान में एक इवेंट में शामिल हुई थीं. यहां पर उनसे इमरान खान से अफेयर का सवाल पूछा गया. उन्होंने उस प्रेस कांफ्रेंस में कहा, अब हमारे बच्चे बड़े हो चुके हैं, इसलिए इन बातों का कोई मतलब नहीं. कौन क्या कहता था, कौन क्या सुनता था..अब ये पुरानी बातें हैं.

    Role Model:मां-पत्नी या सांसद, हर रोल में सुपरहिट,फिल्म जैसी मैरीकॉम की जिंदगी

    Love Story: अक्षय कुमार की हीरोइन को हो गया इस शादीशुदा क्रिकेटर से प्यार...

    Tags: Cricket news, Imran khan, India Vs Pakistan, Love Story

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर