जब सूरज की रोशनी के चलते आउट हो गए थे कोहली, शेयर की घटना

विराट कोहली ने नेपियर वनडे में 45 रन बनाए.

विराट कोहली ने नेपियर वनडे में 45 रन बनाए.

  • Share this:
    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 45 रन की पारी खेली और वह मेहमान टीम को जीत दिलाने के थोड़ी देर पहले ही आउट हो गए. लेकिन जब वह रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए, तो थोड़ी देर बाद ही उनके बैटिंग पार्टनर शिखर धवन को सूरज की चमक सीधे आंखों में पड़ने से बैटिंग करने में समस्या होने लगी. जिसकी शिकायत उन्होंने अंपायर से की. अंपायर ने थोड़ा सोच विचार करने के बाद मैच को वहीं पर रोकने का फैसला किया.

    158 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया ने उस वक्त 44/1 का स्कोर बना लिया था. मैच को करीब आधे घंटे तक रोका रखा गया जिससे 1 ओवर का खेल कम कर दिया गया और अब टीम इंडिया को रिवाइज लक्ष्य के तहत 49 ओवरों में 156 रन बनाने थे. टीम इंडिया ने बाद में मैच 34.5 ओवरों में 2 विकेट खोकर जीत लिया. शिखर धवन ने सबसे ज्यादा नाबाद 75 रन बनाए, वहीं अंबाती रायडू 13 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह से टीम इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली.

    कोहली ने शेयर किया वाकया:
    जीत के बाद विराट कोहली काफी खुश दिखाई दिए. जब उनसे सूरज की रोशनी की वजह से मैच बीच में रोकने वाली बात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक वाकया शेयर किया. उन्होंने कहा, "2014 दौरे में मैं भी ऐसे ही सूरज की रोशनी चेहरे में पड़ने की वजह से आउट हुआ था लेकिन तब ऐसे नियम नहीं थे. अच्छी बात ये है कि यह नियम अब आ गया है, क्योंकि ऐसे समय में गेंद को देख पाना संभव नहीं होता."

    ये भी पढ़ें: वनडे की सबसे धाकड़ रेस में कोहली ने लारा को पछाड़ा, लेकिन 'तेंदुलकर एवरेस्‍ट' से काफी दूर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.