पाक के सलमान बट बोले- वनडे में वॉन के शतक नहीं, फिर भी विराट कोहली पर उठाते हैं सवाल

सलमान बट ने कहा कि कोहली अन्य खिलाड़ियों से आगे हैं. (Salman butt twitter)

सलमान बट ने कहा कि कोहली अन्य खिलाड़ियों से आगे हैं. (Salman butt twitter)

सलमान बट (Salman butt) ने माइकल वॉन (Michael Vaughan) को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में विराट कोहली (virat kohli) सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. ऐसे में केन विलियम्सन (kane Williamson) ने उनकी तुलना नहीं हो सकती.  

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ओपनर बल्लेबाज सलमान बट (Salman butt) ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) पर जोरदार पटलवार किया है. उन्हाेंने कहा कि वॉन ने विराट कोहली (virat kohli) और केन विलियम्सन (kane Williamson) को लेकर जो बात कही उसकी प्रासंगिकता नहीं है. वॉन ने कहा था कि अगर विलियम्सन भारत से होते तो दुनिया के सर्वेश्रेष्ठ खिलाड़ी होते. लेकिन वह कोहली की बराबरी नहीं कर पाएंगे, क्योंकि इंस्टाग्राम पर उनके 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं.

सलमान बट ने कहा कि बतौर बल्लेबाज विराट कोहली के आंकड़े किसी भी दूसरे खिलाड़ी से कहीं अधिक बेहतर हैं. केन विलियम्सन के साथ उनकी तुलना करना सही नहीं है. बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "विराट कोहली एक ऐसे देश से हैं, जहां की आबादी बहुत ज्यादा है. जाहिर है उनके प्रशंसकों की संख्या भी ज्यादा होगी. इसके अलावा उनका प्रदर्शन भी बेहतर है. विराट 70 इंटरनेशनल शतक लगा चुके हैं. इस एरा का कोई अन्य बल्लेबाज उनके आस-पास भी नहीं हैं. विराट का लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग में वर्चस्व रहा है, क्योंकि उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है. इसलिए मुझे समझ में नहीं आता कि तुलना करने की क्या और कहां जरूरत है.’

टेस्ट के अच्छे कप्तान लेकिन वनडे में एक भी शतक नहीं

सलमान बट ने माइकल वॉन की एक बल्लेबाज के रूप में सवाल उठाते हुए चुटकी भी ली. उन्होंने कहा कि दोनों की तुलना करने वाले माइकल वॉन इंग्लैंड के लिए एक शानदार कप्तान थे और वह एक अच्छे टेस्ट बल्लेबाज थे, लेकिन वॉन ने वनडे में कभी एक भी शतक नहीं बनाया. उन्हें ऐसी बातें कहने की आदत है, जिससे विवाद पैदा होता है. वॉन भारतीय बल्लेबाजों और आईपीएल को लेकर पहले भी विवादास्पद बात कहते रहे हैं.
यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी बोले-हमेशा क्रिकेट नहीं खेल सकता, युवा गेंदबाजों के साथ बांटना चाहता हूं अपना अनुभव

वॉन ने अपनी कप्तानी में एशेज सीरीज जीती है

सलमान बट ने कहा, "केन विलियम्सन भी बड़े खिलाड़ी में से एक हैं. वह टॉप क्लास बल्लेबाज हैं और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं. इसमें कोई संदेह नहीं है. विलियमसन कप्तानी के मामले में अंक ले सकते हैं, लेकिन वॉन कप्तानी पर चर्चा नहीं की है.’ उन्होंने कहा कि कोहली के आंकड़े और प्रदर्शन बेहतरी होने की गवाही देते हैं. उन्होंने भारत को कई मैच जिताए हैं. जब से दोनों खेल रहे हैं, कोई भी कोहली जैसा नहीं रहा है. इसलिए वॉन ने जो कहा है, वह अप्रासंगिक है.’ माइकल वॉन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को एशेज सीरीज का खिताब दिलाया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज