लाइव टीवी

INDvsSA : स्टेडियम की क्षमता 39 हजार, टिकट बिके ‌‌सिर्फ 1500, जानिए क्यों है रांची टेस्ट का ये हाल

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 6:37 PM IST
INDvsSA : स्टेडियम की क्षमता 39 हजार, टिकट बिके ‌‌सिर्फ 1500, जानिए क्यों है रांची टेस्ट का ये हाल
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट रांची में 19 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. (सोशल मीडिया)

क्रिकेट (Cricket) के खेल के 142 साल के इतिहास में रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Jharkhand State Cricket Association Stadium) दूसरी बार किसी टेस्ट की मेजबानी कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 6:37 PM IST
  • Share this:
रांची. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) के विजेता का फैसला हो चुका है. ऐसे में रांची (Ranchi) में शनिवार 19 अक्टूबर से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट को लेकर दर्शकों में कोई दिलचस्पी नहीं रह गई है. हालत ये है कि झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को यह कहने पर मजबूर होना पड़ गया है कि वह अगली बार टेस्ट मैच आयोजित करने के बारे में दो बार सोचेगा. झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (Jharkhand State Cricket Association) स्टेडियम की दर्शक क्षमता 39 हजार है, लेकिन मैच के दो दिन पहले तक केवल 1500 टिकट ही बेचे जा सके हैं.

राज्य क्रिकेट संघ ने टिकटों के दाम कम से कम 250 रुपये रखे हैं. टिकटों के लिए स्टेडियम में पांच काउंटर बनाए गए हैं, लेकिन गुरुवार तक कुछ ही लोग टिकट लेने पहुंचे. हालांकि पुणे में भी दर्शकों की उपस्थिति बहुत ज्यादा नहीं रही थी, लेकिन रांची (Ranchi) में तो ये और कम होती दिख रही है. अभी तक महज 1500 टिकट बेचे गए हैं, जबकि 5000 टिकट सुरक्षाबलों को मुफ्त में वितरित किए गए हैं. वहीं अन्य 10 हजार टिकट स्कूलों, क्लबों और अकादमियों को दिए गए हैं. झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (Jharkhand State Cricket Association) के नवनियुक्त अध्यक्ष नफीस खान ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि अगली बार वे टेस्ट मैच का आयोजन करने से पहले दो बार सोचेंगे.

cricket, cricket news, virat kohli, team india, faf du plesis, india vs south africa, third test, ranchi test, indian cricket team, south africa cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, टीम इंडिया, विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, फाफ डु प्लेसी, तीसरा टेस्ट, रांची टेस्ट
महेंद्र सिंह धोनी भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची टेस्ट देखने के लिए स्टेडियम पहुंच सकते हैं. (AP)


धोनी का न खेलना भी है वजह!

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) साल 2014 में ही टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) को अलविदा कह चुके हैं. रांची (Ranchi) धोनी का गृहनगर है और अगर धोनी इस मैच में खेलते तो नजारा कुछ और होता. हालांकि धोनी मैच देखने के लिए स्टेडियम आ सकते हैं. धोनी ने जब गत मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में वनडे मैच खेला था तब स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा था.

सीरीज का पहले ही हो चुका है फैसला
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यूं तो ये सीरीज तीन टेस्ट की थी, लेकिन टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर ही इसमें अजेय बढ़त हासिल कर ली. इस वजह से आखिरी मुकाबला महज औपचारिता भर रह गया है. अगर सीरीज में 1-1 की बराबरी होती तो शायद दर्शकों में विजेता को लेकर अधिक उत्साह रहता. हालांकि पुणे टेस्ट में भी महज 4000 लोग ही स्टेडियम में भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाबाद दोहरे शतक के गवाह बने थे.
Loading...

साल 2017 में खेला गया था एकमात्र टेस्ट
रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (Jharkhand State Cricket Association) स्टेडियम पर आयोजित होने वाला ये दूसरा टेस्ट होगा. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मार्च 2017 में टेस्ट मैच खेला गया था. ये मैच ड्रॉ रहा था. दोनों टीमों की ओर से इस मैच में चार शतक लगे थे. इनमें से दो भारत और दो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आए. भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 202 जबकि ऋद्िधमान साहा ने 117 रन बनाए थे.

LIVE मैच में 'सुपरमैन' बना ये खिलाड़ी, लोगों ने कहा-ये तो चमत्कार है, देखें VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 6:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...