Home /News /sports /

'कोरोना के कारण 24*7 की नौकरी करता रहा...' BCCI के मेडिकल ऑफिसर ने दिया इस्तीफा

'कोरोना के कारण 24*7 की नौकरी करता रहा...' BCCI के मेडिकल ऑफिसर ने दिया इस्तीफा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई के चीफ मेडिकल ऑफिसर (Chief Medical Officer) 
अभिजीत साल्वी ने इस्तीफा दे दिया है. (Abhijeet salvi twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई के चीफ मेडिकल ऑफिसर (Chief Medical Officer) अभिजीत साल्वी ने इस्तीफा दे दिया है. (Abhijeet salvi twitter)

IND Tour of SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के अहम सदस्य रहे बीसीसीआई के चीफ मेडिकल ऑफिसर (Chief Medical Officer) अभिजीत साल्वी ने इस्तीफा दे दिया. उनकी जगह बीसीसीआई ने नया डॉक्टर नियुक्त कर दिया है. साल्वी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट के दौरान अपनी सेवाएं दी थीं. उन्होंने एक भावुक पोस्ट शेयर कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई के चीफ मेडिकल ऑफिसर (Chief Medical Officer) अभिजीत साल्वी ने व्यक्तिगत कारणों से पद से इस्तीफा दे दिया है. वो विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका (India tour of South Africa) दौरे पर नहीं गए हैं. बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चार्ल्स मिंज को टीम का डॉक्टर नियुक्त किया है. इस बीच, बीसीसीआई ने नए चीफ मेडिकल ऑफिसर की तलाश शुरू कर दी है.

    अभिजीत साल्वी ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि उनकी नोटिस की अवधि 30 नवंबर को खत्म हो गई थी. लेकिन उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन से सात दिसंबर (छह दिसंबर) तक चले दूसरे टेस्ट मैच तक अपनी सेवाएं दी. कोविड-19 के मुश्किल समय के दौरान जैव सुरक्षित माहौल और खिलाड़ियों की बार-बार होने वाली जांच के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी भूमिका काफी अहम हो गयी थी.

    मैं अब परिवार को वक्त देना चाहता हूं’
    साल्वी ने आगे कहा, “मैं यह मौका देने के लिए बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं. मैं इस संगठन को 10 साल देने के बाद आगे बढ़ना चाहता था. कोविड-19 के समय यह ‘24×7 (हर समय सेवा देने के लिए उपलब्ध)’ जैसी नौकरी बन गई थी और मैं अब खुद और परिवार को समय देना चाहता हूं.”

    साल्वी बीसीसीआई के आयु-सत्यापन, डोपिंग रोधी विभाग और चिकित्सा विभाग के प्रभारी थे. उनका इस्तीफा अगले महीने होने वाली लड़कों के अंडर-16 राष्ट्रीय चैंपियनशिप (विजय मर्चेंट ट्रॉफी) से पहले आया है. साल्वी को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका सहित कुछ दौरों पर भारतीय टीम के साथ यात्रा करनी पड़ी. उन्होंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दो सत्रों और भारत की मेजबानी में यूएई में खेले गये टी20 विश्व कप के लिए चिकित्सा व्यवस्था की भी देखरेख की थी.

    IPL 2022: गौतम गंभीर लखनऊ फ्रेंचाइजी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर बोले- जीत की आग अब भी जल रही

    Ashes 2021: IPL नीलामी में 14 करोड़ में बिका था गेंदबाज, अब फटे जूतों के साथ की गेंदबाजी

    भारतीय टीम टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है. टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होगा. वहीं, दोनों देशों के बीच पहला वनडे 19 जनवरी को खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए अभी भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है.

    Tags: BCCI, BCCI Medical Officer, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर