होम /न्यूज /खेल /IND v SA 1st ODI Playing XI: धवन ने संजू सैमसन को दिया मौका, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND v SA 1st ODI Playing XI: धवन ने संजू सैमसन को दिया मौका, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच लखनऊ में खेला जा रहा है. (Screengrab)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच लखनऊ में खेला जा रहा है. (Screengrab)

IND v SA 1st ODI Playing XI: बारिश की वजह से टॉस निर्धारित समय से 2.30 घंटे की देरी से हुआ. भारत और दक्षिण अफ्रीका के ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय टीम ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी
शिखर धवन कर रहे टीम इंडिया की कप्तानी
पलटवार के मूड में मेहमान साउथ अफ्रीका

लखनऊ. भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया है. 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. बारिश की वजह से टॉस में देरी हुई. टॉस पहले दोपहर 1:00 बजे होना था, जो 2.30 घंंटे की देरी से दोपहर 3:30 बजे हुआ. टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में है, जबकि उप कप्तानी की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर के कंधों पर है. धवन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मैच को 40-40 ओवरों का कर दिया गया है.

धवन के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं. पिछली 2 वनडे सीरीज में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है और 400 से अधिक रन बनाए हैं. 6 में से 4 मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेली है. दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ को भी लंबे समय बाद मौका मिला है. वे यहां अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. इससे पहले टीम ने टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराया है.

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को भी मौका मिला है. पिछले दिनों उन्होंने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ हैट्रिक ली थी. ऐसे में वे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को भी परेशान करना चाहेंगे.

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे क्या पूरा सकेगा? इतने ओवर का मैच संभव

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत की प्लेइंग-XI:
शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहम्मद सिराज.
साउथ अफ्रीका प्लेइंग-XI: जानेमन मलान, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी.

Tags: Hindi Cricket News, India vs South Africa, Shikhar dhawan, Team india, Temba Bavuma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें