Home /News /sports /

IND vs AFG T20 World Cup: कोचिंग दी और कमेंट्री भी की, रास नहीं आया तो टीम में वापसी की, अब भारत के लिए बना सिरदर्द

IND vs AFG T20 World Cup: कोचिंग दी और कमेंट्री भी की, रास नहीं आया तो टीम में वापसी की, अब भारत के लिए बना सिरदर्द

IND vs AFG T20 World Cup 2021: पांच साल बाद अफगानिस्तान की टी20 टीम में धमाकेदार वापसी करने वाले हामिद हसन भारत की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. (Hamid Hassan Instagram)

IND vs AFG T20 World Cup 2021: पांच साल बाद अफगानिस्तान की टी20 टीम में धमाकेदार वापसी करने वाले हामिद हसन भारत की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. (Hamid Hassan Instagram)

IND vs AFG T20 World Cup: टी20 विश्व कप में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से है. सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. लेकिन टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ाने के लिए राशिद खान (Rashid Khan) के अलावा एक और गेंदबाज पूरी तरह से तैयार है. इसका नाम हामिद हसन (Hamid Hassan) है. 34 साल के हसन ने 5 साल बाद अफगानिस्तान की टी20 टीम में धमाकेदार वापसी की. उन्होंने नामीबिया के खिलाफ पिछले मैच में 3 विकेट लेकर टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान (IND vs AFG T20 World Cup) से है. सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. लेकिन टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ाने के लिए राशिद खान (Rashid Khan) के अलावा एक और गेंदबाज पूरी तरह से तैयार है. इसका नाम हामिद हसन (Hamid Hassan) है. 34 साल के हसन ने 5 साल बाद अफगानिस्तान की टी20 टीम में धमाकेदार वापसी की.

    उन्होंने नामीबिया के खिलाफ पिछले मैच में 9 रन देकर 3 विकेट लिए थे और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उम्र और चोट के कारण सिल्वेस्टर स्टेलोन के फैन हामिद की कद-काठी, रफ्तार और रनअप पहले जैसा नहीं रहा हो. लेकिन उनकी यॉर्कर और बाउंसर अब भी पहले जैसे ही सटीक है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों के लिए वो बड़ा खतरा बन सकते हैं.

    हामिद 2016 में भारत में हुए टी20 विश्व कप में आखिरी बार अफगानिस्तान की टी20 टीम का हिस्सा थे. इसके बाद चोट और फिटनेस के कारण उन्हें मैदान से दूर रहना पड़ा. इस दौरान उन्होंने कोचिंग, कमेंट्री में भी हाथ आजमाए. लेकिन उन्हें यह काम रास नहीं आया और मन में हमेशा से ही क्रिकेट मैदान में वापसी की इच्छा बनी रही. 2019 के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मांसपेशियों में लगी चोट के बाद अचानक उन्होंने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

    हामिद की वापसी में हेड कोच क्लूजनर का अहम रोल
    हामिद ने तब से अब तक दो घरेलू सीजन में केवल 8 टी20 लीग मैच खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार 2016 में टी20 विश्व कप खेला था. उनकी अफगानिस्तान टीम में वापसी में हेड कोच लांस क्लूजनर का भी अहम रोल रहा है. उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि हामिद चोटिल होने के दौरान भी अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच थे. मैं उनके लिए खुश हूं. वो लंबा सफऱ तय करके यहां पहुंचे हैं. उन्होंने रन अप छोटा किया है. लेकिन उनका नियंत्रण गजब का है.

    हामिद ने पिछले मैच में 3 विकेट लिए थे
    नामीबिया के खिलाफ पिछले मुकाबले में हामिद ने इसे साबित भी कर दिखाया. उन्होंने इस मैच में कुल 3 विकेट लिए. इसमें जेजे स्मित, कप्तान जेरार्ड इरासमस औऱ डेविड वीस के विकेट शामिल हैं. हामिद ने स्मित को बाउंसर पर और वीस, इरासमस को इनस्विंग यॉर्कर पर बोल्ड किया था. इससे यह अंदाजा लग जाता है कि वो कितनी नियंत्रित गेंदबाजी करते हैं.

    T20 World Cup: विराट कोहली लगातार तीसरे मैच में प्लेइंग-11 में करेंगे बदलाव! 7वें गेंदबाज को मिलेगा मौका

    ‘भारत को हराना मुश्किल नहीं’
    भारत के खिलाफ मैच से पहले हामिद ने अपने इरादे साफ कर दिए थे. उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान की टीम काफी टैलेंटेड है और भारत को हराने का दमखम रखती है. हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग और बल्लेबाजी पहले के मुकाबले काफी बेहतर हुई है. हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन आक्रमणों में से एक है. हमारा स्क्वॉड पूरा है. ऐसे में अगर हमने अपनी ताकत के मुताबिक खेल दिखाए तो फिर भारत को हराना मुश्किल नहीं.

    Tags: Afghanistan vs India, Cricket news, India vs Afghanistan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर