Home /News /sports /

IND vs AFG: गौतम गंभीर की विराट कोहली को चेतावनी- अफगानिस्तान को हल्के में ना लें, श्रीलंका-बांग्लादेश से बेहतर है गेंदबाजी

IND vs AFG: गौतम गंभीर की विराट कोहली को चेतावनी- अफगानिस्तान को हल्के में ना लें, श्रीलंका-बांग्लादेश से बेहतर है गेंदबाजी

T20 World Cup 2021: भारत को करो या मरो के मैच में आज अफगानिस्तान से भिड़ना है. इससे पहले गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को चेताया है. (फोटो- AP)

T20 World Cup 2021: भारत को करो या मरो के मैच में आज अफगानिस्तान से भिड़ना है. इससे पहले गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को चेताया है. (फोटो- AP)

IND vs AFG T20 World Cup: टी20 विश्व कप में आज विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया करो या मरो के मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ेगी. भारत के लिए अफगानिस्तान की चुनौती आसान नहीं होने वाली. राशिद खान (Rashid Khan), मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की स्पिन तिकड़ी किसी भी टीम के बल्लेबाजों की नींद उड़ाने के किए काफी है. पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी अफगानिस्तान की इसी ताकत से टीम इंडिया को चेताया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में आज विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया करो या मरो के मुकाबले में अफगानिस्तान (IND vs AFG T20 World Cup) से भिड़ेगी. भारत अपने पहले दोनों मैच हारने के बाद से सेमीफाइनल की रेस में पिछड़ता दिख रहा. टीम इंडिया को आखिरी चार की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा. लेकिन टीम इंडिया के लिए अफगानिस्तान की चुनौती आसान नहीं होगी. अफगानिस्तान की बल्लेबाजी भले ही विपक्षी टीम में खौफ पैदा करने वाली ना हो. लेकिन राशिद खान (Rashid Khan), मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की स्पिन तिकड़ी स्पिन किसी भी टीम के बल्लेबाजों की नींद उड़ाने के किए काफी है. पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी अफगानिस्तान की इसी ताकत से टीम इंडिया को चेताया है.

    गंभीर ने भारत-अफगानिस्तान मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स पर कहा अफगानिस्तान की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. उनकी गेंदबाजी बांग्लादेश और श्रीलंका से भी बेहतर है. अफगानिस्तान ऐसी टीम नहीं है, जिसे आप यूं ही हरा दें.

    भारत दोनों मैच हारा है
    भारत की ग्रुप-2 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद तलवार की नोक पर है. अपने पहले दो मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद, टीम इंडिया को अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ अपने अगले तीन मैच हर हाल में जीतने होंगे और फिर यह दुआ करनी होगी कि इन तीनों टीमों में से कोई भी न्यूजीलैंड को हरा दे. इसके बाद नेट रन रेट की बात आएगी.

    ‘भारत को जीत के अलावा कुछ नहीं सोचना चाहिए’
    गंभीर ने कहा कि जब रन सूख जाते हैं. तब बल्लेबाज टीम में अपनी जगह बचाने के लिए खेलते हैं. ऐसे में टीम इंडिया की मौजूदा स्थिति बल्लेबाजों के लिए प्रेरणा का काम कर सकती है. बल्लेबाजों के पास अब एक ही विकल्प है कि वो मैदान में जाएं और रन बनाएं. नेट रनरेट के बजाए आपको मैच जीतने की कोशिश करनी चाहिए. जब आप मैच में पकड़ मजबूत बना लेते हैं तो फिर स्थिति के मुताबिक खेल सकते हैं.

    T20 World Cup 2021: हालत खराब होने के बाद नामीबिया के ड्रेसिंग रूम में ‘घुसी’ पाकिस्‍तानी टीम, देखें Viral Video

    T20 World Cup: आज स्कॉटलैंड जीता तो टीम इंडिया के लिए खुल जाएंगे सेमीफाइनल के रास्ते

     अफगानिस्तान ने 3 में से 2 मैच जीते हैं
    टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के प्रदर्शन की बात करें तो इस टीम ने तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो में जीत हासिल की है. उसने स्कॉटलैंड और नामीबिया को आसानी से हराया था. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ मैच को रोमांचक बना दिया था.

    Tags: Cricket news, Gautam gambhir, India vs Afghanistan, Rashid khan, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर