Home /News /sports /

IND vs AFG T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को दिया जीत का फॉर्मूला, बताया- कैसी होनी चाहिए प्लेइंग-11

IND vs AFG T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को दिया जीत का फॉर्मूला, बताया- कैसी होनी चाहिए प्लेइंग-11

IND vs AFG T20 World Cup:  सुनील गावस्कर ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली को जीत का फॉर्मूला दिया है. (AP)

IND vs AFG T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली को जीत का फॉर्मूला दिया है. (AP)

IND vs AFG T20 World Cup: टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने जीत का फॉर्मूला बताया है. गावस्कर का मानना है कि इस मैच में टीम इंडिया को 3 स्पिनर्स को प्लेइंग-11 में शामिल करना चाहिए. खासकर उन्होंने आर अश्विन (R Ashwin) को मौका देने की वकालत की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में भारत आज अपना तीसरा मुकाबला अफगानिस्तान (IND vs AFG T20 World Cup 2021) से खेलेगा. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की भारतीय उम्मीदों को झटका लगा है. ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ करो या मरो के इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया के लिए जीत जरूरी है. इस मैच से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कोहली को अफगानिस्तान को हराने का फॉर्मूला दिया. गावस्कर का मानना है कि इस मैच में टीम इंडिया को 3 स्पिनर्स को प्लेइंग-11 में शामिल करना चाहिए.

    गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा कि तीन स्पिनरों के साथ उतरने में कोई बुराई नहीं है. टीम इंडिया को मेरा सुझाव यही होगा कि आप 2 तेज गेंदबाज औऱ तीन स्पिनर्स के साथ खेलें. क्योंकि अगर हार्दिक पंड्या अगर खेलते हैं तो वो 2-3 ओवर मीडियम पेस गेंदबाजी कर सकते हैं. आर अश्विन (R Ashwin) जैसे टॉप क्लास स्पिनर टीम में होने चाहिए. इससे फर्क नहीं पड़ता कि वो दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंद कर रहे या बाएं हाथ के. मैं अश्विन को जरूर प्लेइंग-11 में देखना चाहूंगा. अगर वे(कोहली) किसी ऐसे गेंदबाज की तलाश में हैं, जो मैच की गति को धीमा कर दे, तो वे राहुल चाहर को मौका दे सकते हैं.

    भारत को 3 स्पिनर्स के साथ उतरना चाहिए: गावस्कर
    गावस्कर के फॉर्मूले पर अगर कोहली अमल करते हैं तो आर अश्विन पहले से ही टीम में मौजूद रवींद्र जडेजा औऱ वरुण चक्रवर्ती के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में खेल सकते हैं. वहीं, अगर राहुल चाहर को मौका दिया जाता है तो फिर अश्विन को बाहर बैठना पड़ सकता है. भारत पहले दो मुकाबले 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर के साथ खेला है. भारतीय स्पिनर्स ने टी 20 विश्व कप में अब तक एक भी विकेट नहीं लिया है. जसप्रीत बुमराह इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिसने टी20 विश्व कप में विकेट लिया है.

    IND vs AFG T20 World Cup: कोचिंग दी और कमेंट्री भी की, रास नहीं आया तो टीम में वापसी की, अब भारत के लिए बना सिरदर्द

    ‘रोहित शर्मा से ओपनिंग करानी चाहिए’
    गावस्कर ने तीन स्पिनर्स को प्लेइंग-11 में शामिल करने के साथ ही बल्लेबाजी को लेकर भी टीम इंडिया को सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले मैच को भूलकर टीम इंडिया को रोहित शर्मा से ही पारी की शुरुआत करानी चाहिए. आपने देखा कि पिछले मैच में बल्लेबाजी क्रम में किया गया बदलाव टीम के काम नहीं आया. इसलिए आपको रोहित शर्मा के साथ जाना होगा. वह इस तरह के बल्लेबाज हैं कि एक बार जब वह 15 ओवर खेल लेते हैं तो टीम आसानी से 180 से 200 रन का स्कोर खड़ा कर सकती है.

    Tags: Cricket news, India vs Afghanistan, Sunil gavaskar, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर