VIDEO: विराट कोहली ने खेला ऐसा शॉट, सोशल मीडिया पर फैन्स को याद आए डिविलियर्स

विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स स्टाइल का एक शॉट खेला. (@cricketcomau Twitter Screengrab)

विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स स्टाइल का एक शॉट खेला. (@cricketcomau Twitter Screengrab)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑफ स्टम्प के बाहर जाकर एक घुटना जमीन पर टिकाया और फुल लेंथ गेंद को लेग साइड की बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया. विराट कोहली के इस शॉट को देखकर फैन्स को एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) का ट्रेडमार्क स्कूप शॉट (Scoop Shot) याद आ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 6:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 11 रन से जीता था और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला गया दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच काफी रोमांचक रहा. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. कप्तान मैथ्यू वेड (Matthew Wade) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत के खिलाफ पांच विकेट पर 194 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए. मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक ऐसा शॉट खेला, जिसके बाद सभी को एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) याद आ गए.

दरअसल, विराट कोहली ने ऑफ स्टम्प के बाहर जाकर एक घुटना जमीन पर टिकाया और फुल लेंथ गेंद को लेग साइड की बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया. विराट कोहली के इस शॉट को देखकर फैन्स को एबी डिविलियर्स का ट्रेडमार्क स्कूप शॉट याद आ गया. विराट कोहली का यह शॉट एबी डिविलयर्स के स्कूप शॉट स्टाइल की तरह ही था. इसके बाद फैन्स सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान के इस शॉट पर अलग-अलग रिएक्शन दिए.

INDvsAUS: विराट ने टपकाया ‘लॉलीपॉप’, फिर उसी गेंद पर बचकानी गलती से आउट मैथ्यू वेड – VIDEO

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने तो इस शॉट के बाद विराट कोहली को एक एक नया नाम ही दे दिया. आकाश चोपड़ा ने भारतीय कप्तान के लिए लिखा- विराट डिविलियर्स. इस मैच में डेब्यू करने वाले डेनियल सैम्स ने विराट कोहली के रूप में बड़ा विकेट हासिल किया. विराट कोहली ने 24 गेंद में 40 रन बनाए.


बता दें कि भारत ने 18वें ओवर में 12 रन जुटाए, जिससे टीम को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 25 रन की दरकार थी. हार्दिक पंड्या ने दो चौके लगाए, जिससे अंतिम छह गेंद में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे. इस हरफनमौला ने फिर दो छक्के जड़कर मैच भारत की झोली में डाल दिया. 'मैन ऑफ द मैच' पंड्या 22 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज