IND vs AUS: जडेजा की गलती से रन आउट होने के बाद रहाणे ने किया कुछ ऐसा, जीत रहा दिल


अंजिक्य रहाणे 112 रन की पारी खेलकर रन आउट हुए (PIC: AP)

अंजिक्य रहाणे 112 रन की पारी खेलकर रन आउट हुए (PIC: AP)

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) एमसीजी में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गलती से रन आउट हुए, लेकिन इसके बाद उन्होंने मैदान पर जडेजा को सांत्वना देते हुए बड़ा दिल दिखाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 9:03 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के तीसरे दिन कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) रन आउट होकर पवेलियन लौटे. रहाणे एमसीजी में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गलती से रन आउट हुए, लेकिन इसके बाद उन्होंने मैदान पर जडेजा को सांत्वना देते हुए बड़ा दिल दिखाया. रहाणे के इस जेस्चर की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. अपनी गलती से रहाणे के रन आउट होने के बाद जब जडेजा के चेहरे पर मायूसी दिखाई दी तो कप्तान ने उनके पास जाकर उन्हें सांत्वना दी. सोशल मीडिया पर रहाणे और जडेजा के इस लम्हे की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं और फैन्स का दिल भी जीत रही हैं.

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के दूसरे मैच के तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे ने 104 और रविंद्र जडेजा ने 40 रन से खेलना शुरू किया. तीसरे दिन के पहले सेशन में 99.5 ओवर में अंजिक्य रहाणे रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. जडेजा ने शॉर्ट कवर में खेला और रन के लिए दौड़े. रहाणे ने भी तुरंत प्रतिक्रिया दी और क्रीज पर पहुंचने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी सी कमी रह गई. इसी के साथ रहाणे की शानदार पारी का अंत हो गया.

India vs Australia 2nd, Day 3 at MCG: भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच का लाइव अपडेट

IND vs AUS, 2nd Test: अपने टेस्ट करियर में पहली बार रन आउट हुए अजिंक्य रहाणे
विकेटकीपर टिम पेन और मार्नस लाबुशेन ने मिलकर रहाणे को रन आउट किया. रहाणे 223 गेंदों में 12 चौकों के साथ 112 रन की बेहतरीन पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इससे पहले खेले गए एडिलेड टेस्ट में अजिंक्य रहाणे की गलती से कप्तान विराट कोहली आउट हुए थे. रहाणे ने विराट कोहली से अपनी इस गलती की माफी मांगी थी. अब जडेजा की गलती की वजह से जब रहाणे रन आउट हुए तो उन्होंने भावना को समझते हुए जडेजा को दिलासा देते हुए दिखाई दिए.


अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा भी 57 रन की पारी खेलकर पहले सेशन में ही आउट हो गए. मिचेल स्टार्क की गेंद पर पैट कमिंस ने रविंद्र जडेजा का कैच लपका. जडेजा 159 गेंदों में 3 चौकों के साथ 57 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. यह जडेजा का 15वां टेस्ट अर्धशतक था. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार दो अर्धशतक जड़े.



India vs Australia: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी के मुरीद हुए रिकी पॉन्टिंग, विराट कोहली कर दी ये तुलना

बता दें कि इससे पहले भारत ने मैच के पहले दिन आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर आउट कर दिया था. इस तरह से भारतीय टीम को अब 82 रन की बढ़त मिल चुकी है. भारत एडिलेड में पहला मैच आठ विकेट से गंवाने के कारण सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज